trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02373902
Home >>पटना

Solver Gang Arrested: सिपाही भर्ती की परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश नाकाम, 34 शातिर गिरफ्तार

Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार के कई जिलों में बीते दिन बुधवार को सिपाही भर्ती परीक्षा (Bihar Police Constable Exam) को आयोजित किया गया था. सिपाही भर्ती परीक्षा का कल पहला दिन था. सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान कुछ शातिरों ने परीक्षा में सेंध लगाने की पूरी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए.

Advertisement
सिपाही भर्ती की परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश नाकाम, 34 शातिर गिरफ्तार
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 08, 2024, 12:11 PM IST

Bihar Police Constable Exam 2024: बिहार के कई जिलों में बीते दिन बुधवार (7 अगस्त) को सिपाही भर्ती परीक्षा को आयोजित किया गया था. सिपाही भर्ती परीक्षा का कल पहला दिन था. सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान बुधवार को कुछ शातिरों ने परीक्षा में सेंध लगाने की पूरी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए. खगड़िया और भागलपुर में जहां अभ्यर्थियों को नकली प्रश्न पत्र रटवा रहे 17 जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं जमुई में 5, छपरा व औरंगाबाद में 3-3 और दरभंगा, कैमूर व डुमरांव में 2-2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उधर, केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बताया कि 10 अभ्यर्थी कदाचार के आरोप में संलिप्त पाए गए. इनमें से 8 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार और 2 को निष्कासित किया गया है. इस बीच पहले दिन हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में 65% अभ्यर्थी उपस्थित हुए.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather: कहीं वर्षा तो कहीं घने बादल, जानें आज कहां-कहां होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम

भागलपुर से 10 शातिर गिरफ्तार 
खगड़िया के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार कुशवाहा ने बताया कि 6 अगस्त की रात सूचना मिली कि परबत्ता बाजार स्थित चंद्रकमल विवाह भवन में काफी संख्या में अभ्यर्थी जुटे हैं. पुलिस ने छापेमारी की, तब वहां 70 परीक्षार्थी जमा थे. परीक्षार्थियों ने बताया कि परबत्ता के गोडियासी नयागांव के दिवाकर कुमार ने परीक्षा से एक दिन पहले प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिका देने का प्रलोभन दिया था. इसके एवज में 50 हजार से एक लाख रुपये की डिमांड की गयी थी. छह अगस्त को सभी विवाह रटवाया जा रहा था. भागलपुर में भी अभ्यर्थियों को प्रश्नपत्र रटवा रहे 10 शातिरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं 42 उत्तर पुस्तिका, 68 ओएमआर सीट भरी हुई पाई गई. वहीं 18 ब्लैंक ओएमआर शीट, 5 आधार का और 7 शैक्षणिक दस्तावेज बरामद किए गए है. 

कैमूर व डुमरांव में सॉल्वर गैंग के चार गिरफ्तार
परीक्षा में धांधली में लगे 4 शातिरों को कैमूर और डुमरांव में होटल में छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया है. डुमरांव में होटल में मंगलवार रात पुलिस सॉल्वर गैंग के दो सदस्यों को पकड़ा है.  इनसे 145 एडमिट कार्ड मिले हैं. इसके बाद पुलिस ने इसी गिरोह के सरगना व एक अन्य को भभुआ के एक हॉस्टल से पकड़ा है. उनके पास से 200 एडमिट कार्ड मिले है. गिरोह का सरगना कैमूर जिले के कुदरा थाने के लालपुर का पिंटू पाल है. पुलिस ने बताया कि 10 लाख में परीक्षा पास कराने का सौदा हुआ था. बुधवार को पुलिस ने इसी गिरोह से जुड़े तीन लोगों को औरंगाबाद से पकड़ा.

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Sleeper Train: बिहार में कब से दौड़ेगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन? जानें कितनी होगी स्पीड और कोच

छपरा में तीन कोचिंग संचालक धराये
परीक्षा में धांधली करने की कोशिश में छपरा के भगवान बाजार के राम-जानकी मोहल्ले के पंकज सिंह और विवेक कुमार और एकमा के अंपु कुमार को गिरफ्तार किया गया है. तीनों कोचिंग के संचालक हैं. तीनों ने बताया कि मास्टरमाइंड उदय ओझा है, जो पटना से गैंग चलाता है. इनके घर से कई छात्रों के ओरिजिनल डाक्यूमेंट्स, 22 ब्लैंक चेक, ब्लूटूथ डिवाइस आदि मिले हैं.

Read More
{}{}