trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01818112
Home >>रांची

Jharkhand News: पीएचसी प्रतापपुर अस्पताल में रात्रि व इमरजेंसी सेवा की गई बंद, मरीज हुए परेशान

PHC Hospital: झारखंड के चतरा के प्रतापपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार संजीव ने अस्पताल में चिकित्सकों की कमी का हवाला देते हुए अस्पताल में इमरजेंसी और रात्रि सेवा बंद कर दी गई.

Advertisement
Jharkhand News: पीएचसी प्रतापपुर अस्पताल में रात्रि व इमरजेंसी सेवा की गई बंद, मरीज हुए परेशान
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 10, 2023, 12:06 PM IST

प्रतापपुरः PHC Hospital: झारखंड के चतरा के प्रतापपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार संजीव ने अस्पताल में चिकित्सकों की कमी का हवाला देते हुए अस्पताल में इमरजेंसी और रात्रि सेवा बंद कर दी है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने इस मामले में अस्पताल के मुख्य द्वार पर एक सूचना भी चिपका दिया है. 

इस सूचना में यह बताया गया है कि अस्पताल में चिकित्सकों की कमी है, जिसके कारण रात्रि व इमरजेंसी की सेवा बंद कर दी गई है. इतना ही नहीं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने अस्पताल में इमरजेंसी सेवा बंद करने की सूचना जिले के सिविल सर्जन डॉ जगदीश प्रसाद को भी पत्र के माध्यम से दी गई है. अस्पताल में इमरजेंसी सेवा बंद होने की सूचना पढ़कर मरीज अस्पताल से वापस लौट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार पर भारी गुजरा जनादेश से विश्वासघात का एक साल वाला महागठबंधन: सुशील मोदी

इस मामले में पूछे जाने पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार संजीव ने बताया कि उनकी ड्यूटी एक से चार अगस्त तक देवघर श्रावणी मेले में लगी थी. वह वापस प्रतापपुर लौट आए हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रतिस्थापित एक अन्य चिकित्सक डॉ पंचम घासी का स्थानांतरण अन्यत्र कर दिया गया है. ऐसे में यहां चिकित्सकों की घोर कमी हो गई है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इकलौते चिकित्सक है. 

यह भी पढ़ें- Bihar News: सिमुलतला के 14 वें स्थापना दिवस पर बोले शिक्षा मंत्री, सभी जिला मुख्यालय में ऐसे विद्यालय खुलेंगे

इसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है. चिकित्सक के नहीं रहने के कारण ही उन्होंने रात्रि और इमरजेंसी सेवा बंद करने की सूचना चिपकाई है. इनके द्वारा सिविल सर्जन से 4 चिकित्सक की भी मांग की गई है.
इनपुट- धर्मेन्द्र पाठक

यह भी पढ़ें- गुरुवार के दिन इन 6 राशियों की चमकने वाली है किस्मत, बस विष्णु जी को अर्पित कर दें ये 1 चीज

Read More
{}{}