trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01947824
Home >>पटना

Bihar News: अवैध चेन पुलिंग करने वालों पर कसा शिकंजा, पुलिस हिरासत में 64 लोग

Bihar News: पूर्व मध्य रेलवे बिना पर्याप्त कारण अवैध रूप से चेन पुलिंग करके रेल गाड़ियों को जहां-तहां रोकने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन ‘समय पालन‘ के तहत लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. 

Advertisement
Bihar News: अवैध चेन पुलिंग करने वालों पर कसा शिकंजा, पुलिस हिरासत में 64 लोग
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 06, 2023, 08:13 PM IST

हाजीपुरः पूर्व मध्य रेलवे बिना पर्याप्त कारण अवैध रूप से चेन पुलिंग करके रेल गाड़ियों को जहां-तहां रोकने वालों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम पूर्व मध्य रेल के सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन ‘समय पालन‘ के तहत लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. जिससे ट्रेनें अनावश्यक रूप से विलंबित न हो. 

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता वीरेंद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि ऑपरेशन ‘समय पालन‘ के तहत 1 नवंबर से 5 नवंबर तक रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों में बिना उचित कारण के चेन पुलिंग करने के आरोप में 64 लोगों को हिरासत में लिया गया.

उन्होंने बताया कि इन लोगों के विरुद्ध रेल अधिनियम की धारा 141 के तहत कार्रवाई की गई. इस दौरान 5 दिनों में सर्वाधिक 33 लोग दानापुर मंडल में पकड़े गये, जबकि समस्तीपुर मंडल में 15, सोनपुर मंडल में 7, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 6 तथा धनबाद मंडल में 3 लोगों को हिरासत में लिया गया।

उन्होंने बताया कि इसी तरह महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर ऑपरेशन ‘महिला सुरक्षा‘ के तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ भी धरपकड़ अभियान चलाया गया. 

यह भी पढ़ें- किन्नरों ने सीवान जेल गेट के परिसर में अर्धनग्न अवस्था में किया जमकर हंगामा, जानें पूरा मामला

इसके तहत 1 से 5 नवंबर तक रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों पर महिला कोच में यात्रा करने के आरोप में रेल अधिनियम की धारा 162 के तहत 217 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया. इनमें सर्वाधिक 130 लोग दानापुर मंडल में जबकि पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 38, सोनपुर मंडल में 25 तथा समस्तीपुर मंडल में 24 पुरुष यात्रियों कोे हिरासत में लिया गया.

इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics:'चिराग' से चमकेगा 8 नवंबर को नीतीश का गढ़ नालंदा! महारैली की तैयारी

Read More
{}{}