trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01462295
Home >>पटना

Bihar Weather Update: बिहार में 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राजधानी में बढ़ा पारा

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवाओं के प्रभाव के कारण तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, सोमवार के दिन राज्य के 11 जिलों के न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

Advertisement
Bihar Weather Update: बिहार में 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट, राजधानी में बढ़ा पारा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 29, 2022, 08:06 AM IST

Bihar Weather Update: देश भर में ठंड का प्रकोप जारी है. लगातार देश के सभी राज्यों में बढ़ रही है. वहीं, अब सुबह के समय कोहरा होने लगा है. जिसके कारण तापमान में भी धीरे धीरे गिरावट दर्ज की गई है. बिहार में पछुआ हवाओं के प्रभाव के कारण तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं, सोमवार के दिन राज्य के 11 जिलों के न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हालांकि 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

पछुआ हवाओं के चलते मौसम रहेगा शुष्क
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी पटना समेत राज्य में पछुआ हवाओं का असर बना हुआ है. जिसके कारण राज्य में अगले एक सप्ताह तक मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि राज्य में दिन के समय मौसम सामान्य बना रहता है और शाम के समय तापमान में गिरावट देखने को मिलती है. शाम होते ही कोहरा देखने को मिलता है, जो कि अगले दिन सुबह तक बना रहता है. 

गया के तापमान में गिरावट
सोमवार के दिन गया राज्य का सबसे ठंडा शहर रहा. यहां पर 9.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा राजधानी पटना के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. यहां पर 13.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के मौसम में लगातार इसी तरह से बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं, देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते उत्तरी राज्यों में ठंड बढ़ रही है. वहीं, बिहार, झारखंड, यूपी और दिल्ली में भी ठंड बढ़ रही है. 

कुछ जिलों का तापमान
वहीं, सोमवार को औरंगाबाद में न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा रोहतास में 11.0 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 16.9 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 15.1 डिग्री सेल्सियस, नवादा में 12.7 डिग्री सेल्सियस, शेखपुरा में 13.4 डिग्री सेल्सियस, बांका में 12.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़िये: Chanakya Niti: जानें कैसे गुरु का तुरंत करना चाहिए परित्याग, नहीं तो करियर और धन दोनों हो जाएगा खत्म

Read More
{}{}