trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02137149
Home >>पटना

Bihar News: पीएम मोदी ने सीमांचल व मिथिलांचल को दी बड़ी सौगात, चलेंगी ये तीन नई ट्रेनें

Bihar News: शनिवार को जोगबनी स्टेशन से सिल्लीगुड़ी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाएगी. बाकी सभी ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान से चलकर जोगबनी पहुंचेगी.

Advertisement
Bihar News: पीएम मोदी ने सीमांचल व मिथलांचल को दी बड़ी सौगात, चलेगी ये तीन नई ट्रेन
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 02, 2024, 01:22 PM IST

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तीन नई ट्रेनों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे. जिससे सीमांचल और मिथिलांचल के नजदीकी रिश्ते की डोर भी मजबूत होगी. प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा. जोगबनी से तीन नई ट्रेन विभिन्न स्थानों के लिए खोली जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि इस रूट पर जोगबनी रक्सौल, जोगबनी सहरसा, जोगबनी दानापुर वाया दरभंगा व जोगबनी सिल्लीगुड़ी ट्रेन शामिल है. इन ट्रेनों के परिचालन के साथ ही सीमांचल के लोगों के बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए सीमांचल को मिथिलांचल के साथ जोड़ दिया गया. वही जोगबनी से सिल्लीगुड़ी ट्रेन देकर सीमांचल को नॉर्थ बंगाल के साथ भी जोड़ दिया गया. जोगबनी रेलवे स्टेशन से होने वाले उद्घाटन को लेकर जोर शोर से तैयारियां चल रही है.

तैयारियों की व्यवस्था देख रहे सीएमएस अक्षय सिंह ने बताया कि आज संध्या पांच बजे के करीब प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअली लोगो को संबोधित करते हुए ट्रेनों का उद्घाटन किया जाएगा. जोगबनी स्टेशन पर मौजूद स्थानीय सांसद, विधायक के साथ ही कटिहार रेल मंडल के डीआरएम संयुक्त रूप से मिलकर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उन्होंने बताया की शनिवार को जोगबनी स्टेशन से सिल्लीगुड़ी की ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना की जाएगी. बाकी सभी ट्रेनें अपने गंतव्य स्थान से चलकर जोगबनी पहुंचेगी.

ट्रेन के परिचालन की खबर मिलने के बाद जिले वासियों में हर्ष का महौल है. स्थानीय लोगों का कहना है कि पीएम मोदी की इस पहले से लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जानें में सहयोग मिलेगा. होली से पहले केंद्र सरकार की जनता के लिए अच्छी पहल है.

इनपुट - कुमार नितेश

ये भी पढ़िए- पड़ोसी देश को ललकारेंगे 'भगवान परशुराम', भारत-सीमा पर तैयार हो रही 54 फीट ऊंची प्रतिमा

 

Read More
{}{}