trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01287011
Home >>पटना

बिहार में एंटी लिकर टास्क फोर्स के इन संसाधन में हुआ बदलाव, देखें अपडेट

टास्क फोर्स को खत्म नहीं किया जा रहा है. फोर्स को मिलने वाली संसाधन के एक्सपेंडीचर हेड में बदलाव किया हैं. उन्होंने कहा है कि फोर्स को गृह विभाग से सुविधाएं दी जायेगी. एंटी लीकर टास्क फोर्स पहले की तरह काम करता रहेगा. 

Advertisement
बिहार में एंटी लिकर टास्क फोर्स के इन संसाधन में हुआ बदलाव, देखें अपडेट
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 03, 2022, 10:33 PM IST

पटनाः बिहार में एंटी लीकर टास्क फोर्स की सुविधाएं वापस लिए जाने पर बिहार सरकार ने स्थिति स्पष्ट की है. मद्य निषेद और निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने कहा है कि टास्क फोर्स को खत्म नहीं किया जा रहा है. फोर्स को मिलने वाली संसाधन के एक्सपेंडीचर हेड में बदलाव किया हैं. उन्होंने कहा है कि फोर्स को गृह विभाग से सुविधाएं दी जायेगी. एंटी लीकर टास्क फोर्स पहले की तरह काम करता रहेगा. 

गृह विभाग से फोर्स को दी जाएगी सुविधाएं
मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि संसाधन को वापस नहीं लिया जाएगा. इंटर डिपार्टमेंटल व्यवस्था रहेगी. अब गृह विभाग से उनको सुविधाएं दी जाएगी. सरकार ने शराब बंदी के लिए जो कानून पहले तैयार किया गया था, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. फोर्स उसी हिसाब से कार्य करेगा जो पहले से करता आ रहा है.

समाज के फायदे के लिए सरकार ने लिया है निर्णय
मंत्री सुनील कुमार ने छपरा में शराब पीने से मौत पर कहा कि अभी जांच चल रही है हम लोग देख रहे हैं क्या वजह से मौत हुई है. शराबबंदी कानून पर उन्होंने कहा कि हम लोग पहले भी कहते रहे कि सरकार ने जो निर्णय लिया है समाज के लिए फायदेमंद है. जो लोग गलत धंधे में लगे रहते हैं हमसे कार्रवाई की जा रही है. जहां कहीं भी शिकायतें मिलती है उस पर कार्रवाई की जाती है. माफियाओं को गिरफ्तार किया जा रहा है. समीक्षा के दौरान देखा गया कि कुछ ऐसे केस जो नॉर्मल उसे अलग और गंभीर केसेज को विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा हैं, लेकिन हमारा प्रयास किया है कि ट्रायल की गति को तेज करें.

शराब माफियाओं पर तेज होगा ट्रायल
बता दें कि राज्य में शराब माफियाओं पर ट्रायल तेज किया जा रहा है. शराब से संपत्ति बनाने वाले पर उन्होंने कहा है कि यह आय से अधिक कमाने का मामला बनता है. उसी तौर पर कार्रवाई की जा रही है. अधिक आय मामले में कार्रवाई की जा रही है. पैसे के आदान-प्रदान पर हम लोग नजर रखे हुए हैं. जमीन रजिस्ट्रेशन पर उन्होंने कहा कि जमीनों का वर्गीकरण किया गया है समय-समय पर वर्गीकरण को बदलता है.

ये भी पढ़िए- नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, हेराल्ड हाउस में यंग इंडियन का दफ्तर सील

Read More
{}{}