trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01637442
Home >>पटना

Bihar Corona: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना! 24 घंटे में 13 नए मरीज संक्रमित मिले

देशभर में कोरोना एक बार फिर से पांव पसारने लगा है. इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. बिहार में कोरोना के नए मामले डराने लगे हैं. रविवार को बिहार में कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है.

Advertisement
Bihar Corona: बिहार में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना! 24 घंटे में 13 नए मरीज संक्रमित मिले
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 03, 2023, 01:25 PM IST

पटनाः Bihar Corona: देशभर में कोरोना एक बार फिर से पांव पसारने लगा है. इसका असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. बिहार में कोरोना के नए मामले डराने लगे हैं. रविवार को बिहार में कोरोना के 13 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है. इन 13 नए मरीजों में सबसे ज्यादा  9 लोग पटना के रहने वाले हैं. 13 नए मरीज मिलने के साथ ही बिहार में अब कोरोना के 41 एक्टिव मरीज हो गए है. इन पॉजिटिव मरीजों में एक डॉक्टर भी शामिल है. बिहार में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए स्वास्थ विभाग ज्यादा से ज्यादा जांच करने का निर्देश दिया है.

24 घंटे में 13 नए मरीज संक्रमित मिले

बता दें कि जनवरी-फरवरी में कोरोना के मामले पूरे देश में काफी कम हो गए थे. वहीं बिहार में भी कोरोना के मामले न बराबर थे. लेकिन मार्च महीने से कोरोना के ने मामलों में बढ़ोतरी हुई है. पिछले दिनों सिर्फ एक या दो मरीज ही कोरोना के मरीज मिलते थे जो अब बढ़कर 13 हो गया है. जिसके चलते स्वास्थ विभाग की चिंता बढ़ गई है. रविवार को राजधानी पटना में मिले 9 मरीजों में एक पीएमसीएच का डॉक्टर भी शामिल है. वहीं राजधानी पटना के अलावा सहरसा,  पूर्वी चम्पारण, किशनगंज और औरंगाबाद से भी एक-एक नए मरीज मिले हैं.

जांच का दायरा बढ़ाने का निर्देश

वहीं पटना जिला की बात करें तो यहां पालीगंज, बाढ़, अथमगोला, दनियावां और मारुफगंज समेत अन्य इलाकों से कोरोना के नए मामले मिले हैं. इसके अलावा पटना एम्स, आईजीआईसी और पीएमसीएच में भी कुछ ऐसे संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जिनका ऑपरेशन होना था. ऑपरेशन के पहले जब उनकी जांच की गई तो वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसका बाद स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के लिए निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें- साहिबगंज में सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित

Read More
{}{}