trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01647465
Home >>पटना

Bihar Corona Update: सावधान! बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 38 नए मामले, मुख्यमंत्री ने की अधिकारियों से बैठक

Bihar Corona Update Today, 11 April 2023: बिहार में कोरोना रफ्तार पकड़ता जा रहा है. आए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसके वजह से एक बार फिर कोरोना ने डराना शुरु कर दिया है.

Advertisement
Bihar Corona Update: सावधान! बिहार में 24 घंटे में कोरोना के 38 नए मामले, मुख्यमंत्री ने की अधिकारियों से बैठक
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Apr 11, 2023, 08:05 AM IST

पटनाः Bihar Corona Update Today, 11 April 2023: बिहार में कोरोना रफ्तार पकड़ता जा रहा है. आए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. जिसके वजह से एक बार फिर कोरोना ने डराना शुरु कर दिया है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 38 नए मामले सामने आए है. कोरोना के नए संक्रमित मामले 11 जिलों से सामने आए है. 

लोगों को फिर सताने लगा डर
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर लोगों को डर सताने लगा है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 174 हो गई है. वहीं केवल राजधानी पटना में 53.5% कोरोना एक्टिव मामले है. कोरोना की स्थिति और सरकार की तैयारियों को लेकर बीते दिन सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बैठक की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की तरफ से वैक्सीन नहीं मिल रही है. जिसके बाद सरकार ने खुद टीका खरीदने का फैसला किया है.  

राजधानी पटना में कोरोना से 92 मरीज संक्रमित
जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केवल राजधानी पटना में कोरोना से 92 मरीज संक्रमित हैं. वहीं दूसरे नंबर पर गया में 23 संक्रमित मरीज पाए गए हैं और भागलपुर में कोरोना के 11 मरीज मिले हैं. वहीं, बीते दिन सोमवार को 48 हजार 552 सैंपल की जांच की गई है, जिसमें से 38 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है.

बढ़ा दी गई कोरोना की टेस्टिंग
बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं और बिहार भी इससे अछूता नहीं रहा है. बीते कुछ दिनों में बिहार में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके वजह से रोजाना कोरोना की टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि ने बताया कि पूरे देश में अभी जितनी कोरोना जांच हो रही हैं, उनका एक तिहाई बिहार में किया जा रहा है. देश भर में हर 10 लाख आबादी पर औसत जांच 6 लाख है तो बिहार में यह आंकड़ा 8 लाख के करीब है. 

यह भी पढ़ें- Manish Kashyap Case: मनीष कश्यप को आज मिलेगी जमानत? सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

 

Read More
{}{}