trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01305025
Home >>पटना

Bihar Cabinet Expansion: नीतीश मंत्रिमंडल में कम हुआ तेज प्रताप यादव का कद, मिली ये जिम्मेदारी

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार का मंगलवार को विस्तार किया गया. इस दौरान नीतीश मंत्रिमंडल में 31 विधायकों, विधान पार्षदों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 16, 2022, 02:25 PM IST

Patna: बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी महागठबंधन की सरकार का मंगलवार को विस्तार किया गया. इस दौरान नीतीश मंत्रिमंडल में 31 विधायकों, विधान पार्षदों ने मंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल फागू चौहान ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश कैबिनेट में जदयू ने करीब करीब एनडीए में रहे मंत्रियों पर ही विश्वास जताया है. 

जदयू कोटे से विजय कुमार चौधरी, अशोक चौधरी, संजय झा, शीला मंडल को फिर से मंत्री बनाया गया है जबकि राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेज प्रताप यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह तथा हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष सुमन भी नीतीश मंत्रिमंडल में स्थान पाने में सफल रहे हैं। राजद कोटे से आलोक मेहता, कार्तिकेय सिंह, ललित यादव, समीर महासेठ, प्रो चंद्रशेखर मंत्री बनाए गए हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में पांच-पांच मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली। पहले राउंड में विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, तेज प्रताप यादव, आलोक मेहता और आफाक आलम ने शपथ ली।
शपथ लेने वाले मंत्रियों में राजद से 16, जदयू से 11, कांग्रेस से दो लोग शामिल रहे। निर्दलीय सुमित कुमार सिंह को भी मंत्री बनाया गया है।

तेज प्रताप को मिला ये पद 

मंत्री तेज प्रताप यादव को पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की जिम्मेदारी मिली है. वो पिछली महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे. इस बार ये विभाग उनके छोटे भाई और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने पास रखा है.

(इनपुट: आईएएनएस) 

 

Read More
{}{}