trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01304811
Home >>पटना

Bihar Cabinet Expansion: बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री बने तेज प्रताप यादव, जानेंअब तक का सियासी सफर

RJD नेता तेज प्रताप यादव बिहार की हसनपुर से विधायक हैं. वो आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बेटे हैं. तेज प्रताप 20 नवंबर 2015 को वो जेडीयू गठबंधन वाली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी बने थे. हालांकि  नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़ने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 16, 2022, 12:26 PM IST

Patna: RJD नेता तेज प्रताप यादव बिहार की हसनपुर से विधायक हैं. वो आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के बेटे हैं. तेज प्रताप 20 नवंबर 2015 को वो जेडीयू गठबंधन वाली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री भी बने थे. हालांकि  नीतीश कुमार द्वारा गठबंधन तोड़ने के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. मंत्री मंडल के विस्तार में तेज प्रताप यादव को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. 

 विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के अनुसार तेज प्रताप यादव बारहवीं तक की पढ़ाई की है. सारण ज़िला के परसा विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी और पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से उनकी की शादी हुई थी. फिलहाल इस समय दोनों के बीच तलाक का केस कोर्ट में चल रहा है. 

 

ये भी पढ़ें: Bihar Cabinet Expansion: विधायक लेसी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ, जानिए क्यों मिली मंत्रिमंडल में जगह

 

 

 

 

 

लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे और बिहार में महागठबंधन के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उनके भाई हैं. उनका जन्म बिहार के गोपालगंज में 21 नवंबर 1987 को हुआ था. उन्हें घुड़सवारी करना, संगीत सुनना, बांसुरी बजाना, क्रिकेट खेलना काफी पसंद है.

 

Read More
{}{}