trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01582774
Home >>पटना

Bihar Budget Session: 28 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट, हाई लेवल मीटिंग में दिए गए निर्देश

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विस्तारित भवन के सेन्ट्रल हॉल में दोनों सदन के सदस्यों का एक साथ बैठक में नवनियुक्त राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अरलेकर का अभिभाषण होगा.

Advertisement
Bihar Budget Session: 28 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट, हाई लेवल मीटिंग में दिए गए निर्देश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 22, 2023, 10:25 PM IST

पटनाः बिहार विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो रहा है. चार अप्रैल तक सदन की कार्यवाही चलेगी. इस दरम्यान कुल 22 कार्य दिवस हैं जिसमे कई महत्वपूर्ण कार्य निपटाए जाने हैं और बिहार का बजट भी इस सत्र के दौरान लाया जायेगा. बिहार विधानसभा के बजट सत्र को लेकर विधानसभा के अध्यक्ष ने बुधवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई इस मीटिंग में पटना के डीएम, एसएसपी के साथ सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

मीटिंग में पेसू के महाप्रबंधक, सूचना जनसंपर्क विभाग के निदेशक के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी उपस्थित हुए. बिहार के मुख्य सचिव और डीजीपी के साथ सम्बंधित विभाग के प्रधान सचिव भी इस बैठक में शामिल हुए. बजट सत्र की सफलता को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सभी व्यवस्था विधानसभा सत्र को सफलतापूर्वक संपन्न कराए जाने को लेकर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया.

विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन विस्तारित भवन के सेन्ट्रल हॉल में दोनों सदन के सदस्यों का एक साथ बैठक में नवनियुक्त राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अरलेकर का अभिभाषण होगा. विधानमंडल सत्र के अवधि में नहीं रहने की स्थिति में राजयपाल द्वारा प्रख्यापित प्रति को सदन पटल पर रखा जायेगा, विधानसभा अध्यक्ष ने बैठक के बाद कहा कि बजट सत्र के सञ्चालन में सबका सकारात्मक सहयोग चाहिए जो पहले भी मिलता रहा है.

पहली मार्च को राजयपाल के अभिभाषण पर वाद विवाद और सरकार का उत्तर होना है जबकि दो मार्च को वर्ष 2023- 2024 के आय व्यय पर सामान्य विमर्श होना है. विधानसभा के इस सत्र में काफी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा और मुद्दे भी कई महत्वपूर्ण है लेकिन इससे पहले व्यवस्था दुरुस्त हो इसकी तयारी कर ली गयी है.

 

Read More
{}{}