trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01940862
Home >>पटना

Bihar Boat Capsized: नाविक सहित कुल 11 लोगों की बचाई गई जान, दो महिलाओं के शव बरामद

सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव के समीप सरयू नदी में बुधवार की शाम नाव असंतुलित होकर डूब गई. जिस पर सवार नाविक सहित कुल 11 लोग जान बचाने में सफल रहे. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो महिलाओं के शव को बरामद किया गया है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 02, 2023, 12:22 PM IST

सारण: सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मटियार गांव के समीप सरयू नदी में बुधवार की शाम नाव असंतुलित होकर डूब गई. जिस पर सवार नाविक सहित कुल 11 लोग जान बचाने में सफल रहे. जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो महिलाओं के शव को बरामद किया गया है. जिनका पोस्टमार्टम कराया जा चुका है, नाव पर कुल 6 महिला समेत 19 लोग सवार थे. 

 

जिनमें 1 महिला समेत 5 लोग अभी भी लापता बताए जाते हैं. जिनके 2 शव बरामद हुए हैं, उनमें एक हीं परिवार की शिव वचन प्रसाद की पत्नी फूल कुमारो देवी व मुन्ना प्रसाद की पत्नी छठिया देवी है. जो सास-बहू बतायी जा रही है. जबकि तैरकर नदी से बाहर निकलने वालों में नाविक समेत शतुघ्न बिन की पत्नी तारा देवी, धनजी प्रसाद की पुत्री रमिता कुमारी व मनजी प्रसाद की पुत्री पिंकी कुमारी शामिल हैं. सभी लोग सरयू नदी के पार परवल के खेत में डंठल की रोपनी करके नाव से अपने गांव मटियार लौट रहे थे. नाव पर मजदूरों के साथ कुछ किसान भी सवार थे. 

जानकारी के अनुसार प्रतिदिन की तरह नाव पर सवार होकर एक दर्जन से अधिक मजदूर सरयू नदी के पार परवल के खेत में मजदूरी करने गए थे. खेत में काम करके शाम को करीब पांच से साढ़े पांच बजे के बीच छोटी नाव से अपने गांव लौट रहे थे. तभी नाव असंतुलित होने के कारण उसमें पानी भरने लगा. उसके बाद नाविक के कहने पर सभी मजदूर नाव से पानी बाहर निकालने का प्रयास करने लगे. हालांकि तेजी से नाव के अंदर पानी भरने लगा तो अफरातफरी मच गई तथा लोड अधिक होने के कारण नाव किनारे पहुंचने के पहले हीं बीच नदी में डूब गई. 

घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और बचाव में जुट गए. सूचना मिलने के कुछ देर बाद हीं मांझी सीओ, थाना पुलिस मेडिकल टीम भी मौके पर पहुंच गई और नाविक व गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. बाद सारण डीएम व एसपी समेत कई अधिकारी भी पहुंच गए और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखा. हालांकि अंधेरा होने के कारण परेशानी हो रही थी. सुबह एक बार फिर रेस्क्यू ओरेशन की तैयारो शुरू है. 

Read More
{}{}