Home >>पटना

Army Agniveer Bharti Rally 2023: बिहार में 16 जून से शुरू होने वाली है अग्निवीर भर्ती रैली, जानें पूरी डिटेल

Agniveer Bharti Rally 2023: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चक्कर मैदान स्थित आर्मी भर्ती केंद्र के तत्वावधान में आगामी 16 जून से आठ जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती रैली होगी. अग्निवीर भर्ती रैली 6 जून से 28 जून तक चलेगी.

Advertisement
Army Agniveer Bharti Rally 2023: बिहार में 16 जून से शुरू होने वाली है अग्निवीर भर्ती रैली, जानें पूरी डिटेल
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 16, 2023, 02:09 PM IST

Agniveer Bharti Rally 2023: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के चक्कर मैदान स्थित आर्मी भर्ती केंद्र के तत्वावधान में आगामी 16 जून से आठ जिलों के लिए अग्निवीर भर्ती रैली होगी. अग्निवीर भर्ती रैली 6 जून से 28 जून तक चलेगी. इस रैली में लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों की शारीरिक क्षमता जांच की जाएगी. 

कई शारीरिक एक्टिविज की होगी परीक्षा
बता दें कि इस अग्निवीर भर्ती रैली में दौड़, हाई जंप, लॉन्ग जंप, जिग-जैग आदि शारीरिक एक्टिविज की परीक्षा ली जाएगी. ये रैली आठ जिलों में होगी. इन जिलों में मुजफ्फरपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, शिवहर, मधुबनी, और पूर्वी व पश्चिमी चंपारण शामिल होंगे. 

प्रतिदिन 6 हजार उम्मीदवार के आने की उम्मीद
इस रैली में रोजाना 6 हजार उम्मीदवारों के शामिल होने की उम्मीद जताई गई है. इस भर्ती रैली में गतिविधियों के लिए 200 फीट लंबा और 180 फीट चौड़ा पंडाल बनाया जाएगा. इस के साथ वहां कई और पंडाल भी बनाएं जाएंगे. जिनमें चेंजिंग रूम, एसआरएमओ स्टेज, वीआईपी आदि शामिल होंगे. 

यह भी पढ़ें- मधेपुरा में उत्पाद विभाग की छापेमारी, 67 लीटर देशी शराब के साथ 6 कारोबारी समेत 11 लोग गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर जंक्शन से चक्कर मैदान तक होगी पुलिस की तैनाती
अग्निवीर भर्ती रैली के दौरान मुजफ्फरपुर जंक्शन से चक्कर मैदान तक पुलिस की तैनाती की जाएगी. इस दौरान 25 सशस्त्र और 50 लाठी धारी पुलिस की तैनाती की जाएगी. वहीं इस रैली में 6 हजार उम्मीदवारों के आने की संभावना को देखते हुए सेना की ओर से बिस्किट और जूस देने का इंतजाम किया जाएगा. साथ- ही साथ कॉपी की मशीनें भी लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- Bihar: 'सपना तो चकनाचूर होगा ही, दांत भी झड़ जाएंगे...' नीतीश कुमार पर अश्विनी चौबे का हमला

यह भी पढ़ें- नवादा में तीन बच्चों की मां से 16 साल के किशोर की कराई शादी, जानें क्या है मामला

{}{}