trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01770731
Home >>पटना

Bihar: प्रशासन की नजर अंग्रेजी शराब पर, इस साल पांच लाख लीटर से अधिक बरामद

बिहार सरकार राज्य में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए हर उपाय कर रही है. इस बीच, पुलिस और उत्पाद विभाग की नजर देश में बनी अंग्रेजी शराब पर है. शराबबंदी वाले राज्य में इस साल पांच लाख लीटर से अधिक अंग्रेजी या विदेशी शराब बरामद हो चुकी है.

Advertisement
Bihar: प्रशासन की नजर अंग्रेजी शराब पर, इस साल पांच लाख लीटर से अधिक बरामद
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 08, 2023, 11:53 AM IST

Bihar: बिहार सरकार राज्य में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए हर उपाय कर रही है. इस बीच, पुलिस और उत्पाद विभाग की नजर देश में बनी अंग्रेजी शराब पर है. शराबबंदी वाले राज्य में इस साल पांच लाख लीटर से अधिक अंग्रेजी या विदेशी शराब बरामद हो चुकी है.

5 लाख 23 हजार लीटर शराब की बरामदगी
आंकड़ों पर गौर करें तो इस साल जनवरी से जून तक विभाग ने कुल पांच लाख 23 हजार लीटर शराब की बरामदगी की जिसमें से पांच लाख 11 हजार लीटर विदेशी शराब है. 

40 फीसदी अधिक हुई शराब की बरामदगी
बिहार राज्य पुलिस मुख्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल शराब की तस्करी कर रहे 58 दोपहिया वाहन, 171 चार पहिया वाहन और 124 बड़े ट्रक, कंटेनर आद‍ि जब्त किए गए हैं. वर्ष 2023 की पहली छमाही में 2021 की तुलना में 65 फीसदी अधिक तो 2022 की तुलना में 40 फीसदी अधिक शराब की बरामदगी हुई. 

यह भी पढ़ें- Mission 2024: 'देश की संपत्ति बेचकर आरक्षण खत्म करने पर तुली है मोदी सरकार, 2024 में डूबेगी BJP की नैया'

29 बड़े शराब तस्करों की गिरफ्तारी
बिहार से बाहर यानी अन्य राज्यों के 29 बड़े शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इसमें हरियाणा राजस्थान, दिल्ली, पश्चिम बंगाल और झारखंड के तस्कर शामिल हैं. उल्लेखनीय है बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है. सरकार विभिन्न मौकों पर इस कानून में संशोधन भी करती रही है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar: पटना में पार्क में घूमते हुए नगर निगम अधिकारियों पर भड़के तेज प्रताप यादव, जानें क्या है पूरा मामला?

यह भी पढ़ें- Bihar: देवघर से लौट रहे 5 कथित कांवड़ियों को पुलिस ने शराब के साथ किया गिरफ्तार, वाहन भी जब्त

Read More
{}{}