trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01411726
Home >>पटना

Bhai Dooj Gift Ideas For Sister 2022: इस भाई दूज बहन को दें ये धांसू और यूनिक गिफ्ट, रिश्तें में आएगी मिठास

Bhai Dooj Gift Ideas For Sister 2022: भाई दूज भाई-बहन के प्यार का पर्व है. इस दौरान बहनें अपने भाई की सुरक्षा के लिए पूजा-अर्चना और तिलक करती हैं. जिसके बाद भाई बहन को गिफ्ट देता है. तो चलिए बताते हैं कुछ बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स....

Advertisement
Bhai Dooj Gift Ideas For Sister 2022: इस भाई दूज बहन को दें ये धांसू और यूनिक गिफ्ट, रिश्तें में आएगी मिठास
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Oct 26, 2022, 05:18 PM IST

पटनाः Bhai Dooj Gift Ideas For Sister 2022: खुशनसीब होती है वो बहन, जिसके सिर पर भाई का हाथ होता है, हर परेशानी में उसके साथ होता है, लड़ना-झगडना फिर प्यार से मनाना, तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है. देशभर में धूमधाम से दिवाली का त्योहार मनाया गया है. दिवाली के त्यौहार के बाद भाई दूज (Bhai Dooj) आता है. इस दिन बहनें अपने भाइयों की सुरक्षा के लिए पूजा-अर्चना कर तिलक करती है और उनकी सलामती की दुआ करती है. वहीं दूसरी ओर भाई अपनी प्यारी बहनों को कई तरह के तोहफे उपहार में देते है. 

आज इस आर्टिकल में हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट की लिस्ट लाए है जो आप अपनी बहन को दें सकते है. आपका गिफ्ट आपकी बहन को हमेशा याद भी रहेगा. तो चालिए नीचे लिस्ट में बताते है कि आप अपनी बहन को गिफ्ट में क्या दें सकते है.

स्मार्ट वॉच या फिर डिजिटल वॉच 
आपकी बहन अगर आपसे छोटी है तो आप उसे इस रक्षाबंधन स्मार्टवॉच दे सकते है. इस भाई दूज उसे स्मार्ट वॉच दें सकते है. क्योंकि इन दिनों स्मार्ट वॉच का क्रेज कुछ ज्यादा बढ़ गया है. आपकी बहन को भी स्मार्ट वॉच काफी पसंद आएगी. हालांकि अगर आप स्मार्ट वॉच नहीं देना चाहे तो आप डिजिटल वॉच दे सकते हैं या कोई ट्रेडिशनल वॉच भी देना परफेक्ट आइडिया रहेगा

मोबाइल रिचार्ज गिफ्ट
आप अपनी बहन को इस भाई दूज उसका मोबाइल रिचार्ज कर उसे खुश कर सकते है. आप अपनी बहन को साल भर का मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge Gift) कर उसे तोहफा दे सकते हैं. साथ ही साल भर का रिचार्ज एक साथ करने पर आपको टेलीकॉम कंपनी की तरफ से अच्छी डील भी मिल सकती हैं. 

लड़कियों का सबसे पसंदीदा गिफ्ट
चॉकलेट खाना किसे पसंद नहीं होता. खासकर लड़कियों को तो चॉकलेट खाना सबसे ज्यादा पसंद होती है. ऐसे में आप अपनी बहन को भाई दूज पर बढ़िया सा चॉकलेट का डिब्बा गिफ्ट कर सकते हैं. जिसमें कई सारे फ्लेवर्स की टॉफी या चॉकलेट्स मौजूद हो. 

कॉस्मेटिक आइटम
लड़कियों को अगर कॉस्मेटिक आइटम गिफ्ट में दिया जाए तो वो बेहद खुश हो जाती है. ऐसे में आप अपनी बहन को इस भाई दूज पर हाथ में कॉस्मेटिक आइटम गिफ्ट में दें. इस साल कॉस्मेटिक आइटम गिफ्ट में लेकर उनके चेहरे पर आने वाली मुस्कुराहट और बढ़ जाएगी.

हैंडबैग 
लड़कियों को तरह-तरह के बैग लेने का बहुत शौक होता है. यह उनके लिए काफी यूजफुल भी होता है, क्योंकि इसमें वह अपनी जरूरत के सामान को कैरी कर सकती हैं. ऐसे में आप अपनी बहन को कोई अच्छा सा हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं. 

वायरलेस इयरबड्स
आप अपनी बहन को वायरलेस इयरबड्स दे सकते हैं. जैसा कि आप भी जानते है कि गया वो जमाना जिसमें तार वाले इयरफोन को गर्दन में टांगे और हाथों में मोबाइल लेकर घुमना पड़ता था. अब जमाना आ गया है वायरलेस इयरबड्स का, जो काफी कंफर्टेबल भी होते है. इसे कहीं भी किसी तरह से भी फ्री माइंड से इस्तेमाल किया जा सकता है.

डिजिटल प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन 
इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है. भले ही बड़े पर्दे पर फिल्में रिलीज हो रही है, लेकिन लोगों को घर में आराम से डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे ओटीटी या फिर अमेजॉन प्राइम पर फिल्म और वेब सीरीज देखना पसंद होता है. ऐसे में अगर आप अपनी बहन को कुछ यूजफुल गिफ्ट देना चाहते हैं और अगर आपकी बहन को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शो देखना पसंद है तो आप उसे अमेजॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स या किसी अन्य ओटीटी का सब्सक्रिप्शन गिफ्ट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Chhath Puja 2022: भागलपुर की मुस्लिम महिलाएं पेश कर रही मिसाल, महापर्व छठ के लिए तैयार कर रही बद्धी माला

Read More
{}{}