trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01753106
Home >>पटना

Bankura Train Accident: एक और बड़ा ट्रेन हादसा, अब पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में टकराई दो मालगाड़ियां

जानकारी के मुताबिक, एक मालगाड़ी जब ओंडा स्टेशन से गुजर रही थी, तभी दूसरी मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. इस घटना से 12 डिब्बे बेपटरी हो गए हैं.

Advertisement
K Raj Mishra|Updated: Jun 25, 2023, 12:51 PM IST

Bankura Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक ट्रेन हादसे की यादें अभी धुंधली भी नहीं पड़ी थी कि एक और भीषण रेल हादसा सामने आ गया. इस बार पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं. रविवार (25 जून) को सुबह तकरीबन 4 बजे बांकुरा के ओंडाग्राम रेलवे स्टेशन पर दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं. इस हादसे में तकरीबन 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे के बाद खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया था. जिसके चलते इस रूट पर आने-जाने वाली कई ट्रेनें प्रभावित हुईं. हालांकि अब लूप लाइन और अप मेन लाइन के जरिए ट्रेनों का अवागमन शुरू कर दिया गया है. 

इस घटना में एक मालगाड़ी के ड्राइवर को मामूली चोटें आई हैं. इसके अलावा कोई जनहानि नहीं हुई है. टक्कर की आवाज सुनकर आपसास के लोग मौके पर जमा हो गए हैं. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, दोनों मालगाड़ियां खाली थीं. हादसे का कारण क्या रहा और दोनों ट्रेनें कैसे टकराईं, इसको लेकर रेलवे की ओर से बयान जारी कर दिया गया है. दक्षिण पूर्व रेलवे के सीपीआरओ आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि एक मालगाड़ी लूप लाइन में खड़ी थी और दूसरी ट्रेन को सिग्नल पर रुकना था, लेकिन वह लाल सिग्नल से आगे निकल गई, जिससे ट्रेन पटरी से उतर गई. 

ये भी पढ़ें- बिहार में एक और पुल छतिग्रस्त, अब किशनगंज में ब्रिज का पिलर धंसा, मचा हड़कंप

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

इस हादसे से आद्रा मंडल में कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. साउथ ईस्टर्न रेलवे ने बताया कि आद्रा डिवीजन के ओंडाग्राम स्टेशन पर मालगाड़ी के पटरी से उतरने के कारण 14 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं, 3 का रास्ता बदला गया है और 2 को समय से पहले समाप्त कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- Vande Bharat Train: जानें टिकट की कीमत, वंदे भारत का समय और क्या मिलेगी सुविधा

बता दें कि इससे पहले ओडिशा के बालासोर में 2 जून की शाम 7 बजे कोरोमंडल एक्सप्रेस खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई और इसके कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे. इस दुखद ट्रेन हादसे में 289 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि एक हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1723797","source":"Bureau","author":"","title":"Balasore Train Accident : पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेल हादसे को लेकर दिया बयान ","timestamp":"2023-06-04 10:22:02","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Balasore Train Accident : पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे को लेकर बयान दिया है. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने कहा है कि ये सरकार की चूक है.

\n","playTime":"PT5M","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/purvaiya_1685842626_300.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/former-union-railway-minister-lalu-prasad-yadav-gave-statement-regarding-odisha-balasore-train-accident/1723797","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/06/04/00000003_38.jpg?itok=rWvcnEuJ","section_url":""}
{}