trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01546666
Home >>पटना

Bihar News : बिहार में चार दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम, जानें क्या है वजह

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि बैंककर्मियों का 12वां द्विपक्षीय वेतन समझौता 1 नवंबर 2022 से ही लंबित पड़ा हुआ है. बैंक कर्मचारियों की तरफ कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है.

Advertisement
Bihar News : बिहार में चार दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लें जरूरी काम, जानें क्या है वजह
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 27, 2023, 04:29 PM IST

पटना : बिहार में किसी को बैंकों से संबंधित कुछ काम है तो उसे आज ही निपटा लीजिए. 28 तारीख से 31 तारीख बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे. दरअसल, बता दें कि 28 को चौथा शनिवार है और 29 जनवरी को रविवार है. इसके अलावा 30 और 31 जनवरी को छह सूत्री मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे.

12वां द्विपक्षीय वेतन को लेकर कर्मचारी करेंगे हड़ताल
बता दें कि ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि बैंककर्मियों का 12वां द्विपक्षीय वेतन समझौता 1 नवंबर 2022 से ही लंबित पड़ा हुआ है. बैंक कर्मचारियों की तरफ कोई ध्यान देने को तैयार नहीं है. हर बार कर्मचारी आला आधिकारियों से  12वां द्विपक्षीय वेतन की मांग करते है, लेकिन कोई अधिकारी इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है. जब अधिकारी कर्मचारियों की नहीं सुन रहे हैं तो अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने हड़ताल का निर्णय लिया.

कर्मचारियों ने अक्टूबर में ही सौंप दिया था मांग पत्र
यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने अपना मांग पत्र अक्टूबर में ही सौंप दिया था. अधिकारी है कि मांगें मनने को तैयार नहीं है और अपनी मांगों को लेकर चार दिन तक लगातार बैंक बंद होने से ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. लोगों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए  बैंकों के द्वारा ऑनलाइन सेवाएं चालू रहेगी.

बैंक कर्मचारियों की क्या है मांग
बैंक कर्मचारियों का कहना है कि बैंकिंग कामकाज को पांच दिन किया जाए. पेंशन को अपडेट किया जाए. एनपीएस को खत्म कर दिया जाए. इसके अलावा वेतन में भी बढ़ोतरी के लिए बातचीत की जाए. सभी कैडरों में भर्ती प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू की जाए. इसके अलावा बता दें कि बैंक 28 जनवरी 31 तक बंद रहेंगे. 28 जनवरी को चौथा शनिवार और 29 को रविवार के कारण बैंक बंद रहेगा. साथ ही 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से बैंक बंद रहेगा.

ये भी पढ़िए-  Ritesh Pandey ने आनंद मोहन से कहा ‘माल खोजे बुढ़वा', होली गीत ने मचाया धमाल

Read More
{}{}