trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01551387
Home >>पटना

नेपाल से बिहार पहुंची शालिग्राम शिलाओं की पूजा के लिए उमड़ी भीड़, मुजफ्फरपुर में महाआरती के बाद अगले पड़ाव पर निकली यात्रा

Shaligram Shila: नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के लिए निकली हो शालिग्राम शिलाएं देर रात मुजफ्फरपुर पहुंची. इस दौरीन पूरा शहर जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. मुजफ्फरपुर पहुंचे शालिग्राम शिलाओं को देखने  के लिए अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

Advertisement
नेपाल से बिहार पहुंची शालिग्राम शिलाओं की पूजा के लिए उमड़ी भीड़, मुजफ्फरपुर में महाआरती के बाद अगले पड़ाव पर निकली यात्रा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 31, 2023, 11:54 AM IST

मुजफ्फरपुर: Shaligram Shila: नेपाल के जनकपुर से अयोध्या के लिए निकली हो शालिग्राम शिलाएं देर रात मुजफ्फरपुर पहुंची. इस दौरीन पूरा शहर जय श्री राम के नारों से गूंज उठा. मुजफ्फरपुर पहुंचे शालिग्राम शिलाओं को देखने  के लिए अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. बता दें कि अयोध्या में इन्ही शिलाओं से रामलला और माता सीता की मूर्ति बनाई जाएगी. इन शिलाओं को शहर के जिस रास्ते से ले जाया गया वहां श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. शिलाएं गोपालगंज के रास्ते उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाएगी जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ स्वागत और महा आरती करेंगे।

शिलाओं की पूजा के लिए उमड़ी भीड़

बता दें कि बीते 26 जनवरी को नेपाल के काली गंडकी नदी से आध्यात्मिक पत्थर शिला को वैदिक मंत्रोचार और कई अनुष्ठान के साथ निकालाया है. जो मधुबनी दरभंगा के रास्ते होते देर रात मुजफ्फरपुर में पहुंची. जहां जगह-जगह पर फूल मालाओं से स्वागत किया गया. कांटी थाना क्षेत्र के मां छिन्मस्तिका मंदिर में शालिग्राम शिला ले जा रही गाड़ियों का ठहराव किया गया. वैदिक मंत्रोचार के साथ ही महा आरती करके गोपालगंज के लिए रवाना किया गया.  इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

अगले पड़ाव पर निकली यात्रा

नेपाल सीमा से लाए जा रहे इन दो पत्थरों में एक 26 टन का और दूसरा 14 टन वजन का है. शिलाएं के मुजफ्फरपुर की सीमा में प्रवेश किया इसके स्वागत में दिवाली के जैसा जश्न देखने को मिला. भगवान श्री राम के नगरी अयोध्या के लिए निकली यह यात्रा जो की अब मोतीपुर चकिया के बाद पिपरा कोठी होती हुई बिहार के ही अंतिम जिला गोपालगंज होती हुई यूपी में प्रवेश करेगी. इस दौरान में जगह- जगह पर लोगों का दर्शन को लेकर बेहद ही उत्साहित नजर आएं.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Ara Double Murder: आरा में रिटायर्ड प्रोफेसर दंपती की हत्या, बदमाशों ने तड़पा-तड़पाकर मारा

Read More
{}{}