trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02070766
Home >>पटना

Astrology: पशु-पक्षियों की सेवा से कम हो सकता है ग्रहों का दोष, जानें ये तरीका

Astrology: ग्रहों के दोषों के कारण व्यक्ति को स्वास्थ्य, आर्थिक समस्याएं, करियर में बाधाएं और रिश्तों में कठिनाईयां हो सकती हैं. स्ट्रीट डॉग्स की सेवा करने से किसी भी ग्रह के दोषों को शांत करने में मदद मिल सकती है.

Advertisement
Astrology: पशु-पक्षियों की सेवा से कम हो सकता है ग्रहों का दोष, जानें ये तरीका
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 21, 2024, 05:54 PM IST

Astrology: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि पशु-पक्षियों की सेवा से ग्रहों के दोष कम हो सकते हैं. जानवरों की सेवा करने से केवल पुण्य ही नहीं, बल्कि ग्रह दोष भी दूर हो सकते हैं. विभिन्न जानवरों का आपस में विशेष संबंध होता है और ये ग्रहों के प्रभाव को कम कर सकते हैं. इसके अलावा यह जानवरों को सच्ची प्रेम और समर्पण के साथ सेवा करने का भी एक तरीका है. इस लेख में हम जानवरों की सेवा में एक खास धार्मिक दृष्टिकोण पर बात करेंगे, जिसमें स्ट्रीट डॉग के साथ बिताए गए समय का महत्व है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार बता दें कि स्ट्रीट डॉग्स को खाना खिलाना और उनकी सेवा करना भी ग्रहों के दोषों को कम कर सकता है. ग्रहों के दोषों के कारण व्यक्ति को स्वास्थ्य, आर्थिक समस्याएं, करियर में बाधाएं और रिश्तों में कठिनाईयां हो सकती हैं. स्ट्रीट डॉग्स की सेवा करने से किसी भी ग्रह के दोषों को शांत करने में मदद मिल सकती है. खासकर काले कुत्तों की सेवा करने से शनि दोष को कम किया जा सकता है, क्योंकि काला रंग शनि देवता का प्रतीक है. शनि देव न्याय के देवता हैं, जो कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. 

उन्होंने कहा कि स्ट्रीट डॉग्स के साथ समर्पित समय बिताने से आप शनि दोष को कम करने में सहारा पा सकते हैं. कुत्तों की सेवा करने और उन्हें खाना खिलाने से आपका दिल बड़ा होता है और आप प्रेम और समर्पण की भावना से भर जाते हैं. इससे आप अपने चरित्र को सुधार सकते हैं और अन्य लोगों के प्रति सहानुभूति वृद्धि हो सकती है. कुत्ते को खिलाने से आप धन की देवी लक्ष्मी को भी प्रसन्न कर सकते हैं. भैरव जी के उग्र रूप के कारण कुत्ता उनका वाहन होता है और उनकी सेवा करना आपको भैरव जी की कृपा प्राप्त करने में मदद कर सकता है.

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: बिहार कैबिनेट के सियासी पर्दे के पीछे चल रहा ये खेल, तेजस्वी के खास मंत्रियों में क्यों हुआ फेरबदेल

 

Read More
{}{}