trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01434209
Home >>पटना

Ashutosh Rana Birthday: रेणुका शहाणे को कविता लिख कर किया था प्रपोज, जानें इसपर क्या मिला था जवाब

Ashutosh Rana Birthday: आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के सीरियल, "स्वाभिमान" से की थी. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था. जहां पर उन्होंने विलेन के रोल चुने थे. आशुतोष ने दुश्मन और संघर्ष जैसी फिल्मों में काम किया था. इन फिल्मों में उनका किरदार और एक्टिंग आज भी लोगों के जहन में है. 

Advertisement
Ashutosh Rana Birthday: रेणुका शहाणे को कविता लिख कर किया था प्रपोज, जानें इसपर क्या मिला था जवाब
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 10, 2022, 11:16 AM IST

Ashutosh Rana Birthday: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, प्रोड्यूसर, मशहूर लेखक, आशुतोष राणा का आज जन्म है. आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर 1967 में मध्य प्रदेश के एक छोटे से कस्बे गाडरवारा में हुआ था. आशुतोष राणा आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं. आशुतोष ने कई भाषाओं की फिल्मों में अपना हुनर दिखाया है. उन्होंने हिन्दी के अलावा तेलुगू, तमिल और मराठी फिल्मों में भी काम किया है. 

पत्नी के साथ शेयर करते हैं संस्कृति से जुड़ी बातें
आशुतोष राणा एक बेहतरीन कलाकार में से एक हैं. इसके अलावा उनकी पत्नी रेणुका शहाणे भी बॉलीवुड की अभिनेत्री हैं. उन्होंने भी कई फिल्मों में काम किया है. दोनों पति पत्नी अक्सर सोशल मीडिया हिंदू संस्कृति से जुड़ी बातों को और ज्ञान को शेयर करते रहते हैं. 

"स्वाभिमान" में से की करियर की शुरुआत
आशुतोष राणा ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के सीरियल, "स्वाभिमान" से की थी. जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था. जहां पर उन्होंने विलेन के रोल चुने थे. आशुतोष ने दुश्मन और संघर्ष जैसी फिल्मों में काम किया था. इन फिल्मों में उनका किरदार और एक्टिंग आज भी लोगों के जहन में है. इन दोनों फिल्मों में आशुतोष के निगेटिव रोल ने दर्शकों को डरा दिया था. आशुतोष राणा बताते हैं कि वे वकील बनना चाहते थे. लेकिन उन्होंने अपने गुरु के कहने पर एक्टिंग शुरू की थी. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

क्यों छूते थे आशुतोष महेश भट्ट के पैर
एक्टिंग में अपना करियर बनाने के दौरान आशुतोष राणा को कई बार अपमान भी सहना पड़ा था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, जब वह पहली बार महेश भट्ट से मिलने के लिए थे. तो उन्होंने महेश भट्ट के पैर छू लिए थे. जिसपर महेश भट्ट बेहद नाराज हो गए थे और उन्हें सेट से बाहर निकाल दिया था. इस बात पर महेश भट्ट ने कहा था कि उन्हें पैर छूने वालों से सख्त नफरत हैं. हालांकि आशुतोष राणा ने बताया कि उन्होंने कभी भी हार नहीं मानी और जब भी महेश भट्ट उन्हें मिलते थे, वे हमेशा उनके पैर छू लेते थे. उसके बाद एक बार महेश भट्ट ने उनसे पूछा कि तुम पैर क्यों छूते हो, मुझे यह पसंद नहीं है. जिस पर आशुतोष राणा ने जवाब दिया कि बड़ो के पैर छूना उनके संस्कार में है, जिसे वह छोड़ नहीं सकते हैं. 

यह सारी बातें सुनने के बाद महेश भट्ट ने उन्हें गले से लगा दिया और अपने दूरदर्शन के सीरियल स्वाभिमान में रोल दिया. उसके बाद आशुतोष ने महेश भट्ट के बैनर तले दुश्मन और संघर्ष जैसी फिल्मों में भी काम किया. ये दोनों फिल्में आज भी दर्शकों को आशुतोष राणा के इस निगेटिव रोल की याद दिलाती हैं. आशुतोष ने संघर्ष फिल्म के लिए फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी जीता था. इसके अलावा आशुतोष राणा बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 'फर्ज', 'साजिश' से लेकर 'वारिस' जैसे कई टीवी सीरियल में भी अपना काम किया है. 

कुछ इस तरह से रेणुका से हुआ था प्यार
वहीं, आशुतोष राणा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी लव स्टोरी भी बेहद अनोखी है. आशुतोष बताते हैं कि उन्हें रेणुका शहाणे से एक ही नजर में प्यार हो गया था. दोनों की मुलाकात निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म, जयते की शूटिंग के दौरान हुई थी. लेकिन आशुतोष राणा फिल्म डिब्बे में बंद के दौरान रेणुका के दीवाने हो गए थे. 

बताते हैं कि रेणुका का नंबर पाने के लिए आशुतोष राणा को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी. रेणुका का नबंर पाने में उनकी मदद डायरेक्टर रवि राय ने की थी. उनके जरिए ही आशुतोष को रेणुका का फोन नबंर हासिल हुआ था. 

कविता लिखकर किया था प्रपोज
आशुतोष राणा ने बेहद अनोखे अंदाज में रेणुका से अपने प्यार का इजहार किया था. उन्होंने रेणुका को प्रपोज करने के लिए एक कविता तक लिख डाली थी. इस कविता में उन्होंने रेणुका से जवाब मांगा था और उसके लिए उन्होंने खाली स्थान छोड़ दिया था. जिसके बाद उन खाली स्थानों को भरते हुए जवाब में रेणुका ने आई लव यू लिखा था. आशुतोष राणा ने मशहूर एक्ट्रेस रेणुका शहाणे को लगभग 3 साल डेट किया था. जिसके बाद उन्होंने साल 2001 में शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्म से कम नहीं है. आशुतोष और रेणुका के दो बच्चे हैं.

ये भी पढ़िये: Raid: बिहार में AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापा, आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे

Read More
{}{}