trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01779396
Home >>पटना

आशा फैसिलिटेटर कर्मियों की तेज हुई हड़ताल, कई अस्पतालों में वैक्सीन केंद्र पर लगा ताला

खड्गपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार ने हंगामा कर रहे आशा को देख हवेली खड़गपुर थाना पुलिस को  सूचना दी. मौके पर पुलिस पहुंच कर आशा कर्मियों को समझाने का प्रयास किया किंतु वह अपनी मांगों पर अडिग रहीं.

Advertisement
आशा फैसिलिटेटर कर्मियों की तेज हुई हड़ताल, कई अस्पतालों में वैक्सीन केंद्र पर लगा ताला
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 14, 2023, 02:03 PM IST

मुंगेर: जिले में आशा एवं आशा फैसिलिटेटर कर्मियों ने अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर आज तीसरे दिन आंदोलन तेज कर दिया. वहीं आज हड़ताल के तीसरे दिन कई सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन केंद्र के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया. जिससे किसी भी केंद्रों पर वैक्सीन नहीं पहुंचने से टीकाकरण प्रभावित हो गई.

हवेली खड़गपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार के अहले सुबह से वैक्सीन केंद्रों पर पर ताला जड़ दिया गया. जिसके कारण अपने बच्चों को वैक्सिंग दिलाने आए परिजनों को आशा एवं आशा फैसिलिटेटर कर्मियों विरोध झेलना पड़ा. वही खड्गपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार ने हंगामा कर रहे आशा को देख हवेली खड़गपुर थाना पुलिस को  सूचना दी. मौके पर पुलिस पहुंच कर आशा कर्मियों को समझाने का प्रयास किया किंतु वह अपनी मांगों पर अडिग रहीं.

वही कोरियर बॉय के द्वारा टीकाकरण के लिए वैक्सीन उठाने का प्रयास किया जा रहा था जिस पर गुस्साई आशा कर्मियों ने स्वास्थ्य प्रबंधक समेंत कोरियर बायको रूम में बंद कर डाला. मौके पर पुलिस पहुंच कर कमरे में बंद स्वास्थ्य प्रबंधक एवं कोरियर बाय को बाहर निकलवाया. पुलिस के कहने पर स्वास्थ्य कर्मियों को कमरे से बाहर निकाल दिया गया लेकिन वैक्सीन उठने नहीं दी गई और पुनः कमरे में ताला लगा दी गई. वही आशा एवं आशा फैसिलिटेटर कर्मियों ने बताया कि आज शुक्रवार को प्रत्येक टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों को टीका लगाया जाना था लेकिन हम लोगों के हड़ताल के कारण टीकाकरण पूर्णता बंद कर दिया गया. हम लोगों ने वैक्सीन केंद्र में ही ताला जड़ दिया एवं धरना पर बैठ गई जिससे किसी भी केंद्र पर वैक्सीन नहीं पहुंच पाई. वही जब तक हम लोगों की मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक टीकाकरण से लेकर प्रसव केंद्र तक आशा कर्मी कार्य नहीं करेंगे.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए-  Bihar BJP Leader Death: पार्टी कार्यालय लाया गया विजय सिंह का शव, फतुहा में होगा दाह-संस्कार

 

Read More
{}{}