trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01484634
Home >>पटना

FIFA WC 2022 Semifinal: मेसी के मैजिक से फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया

Lionel Messi,Croatia vs Argentina:  दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सफाइनल में जगह बना ली है. नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच को अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से जीत लिया है.

Advertisement
FIFA WC 2022 Semifinal: मेसी के मैजिक से फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, सेमीफाइनल में क्रोएशिया को 3-0 से हराया
Stop
Nishant Bharti|Updated: Dec 14, 2022, 07:08 AM IST

पटना:Lionel Messi,Croatia vs Argentina:  दुनिया के महान फुटबॉल खिलाड़ियों में से एक लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सफाइनल में जगह बना ली है. नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच को अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में 3-0 से जीत लिया है. सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की भिड़ंत क्रोएशिया से हुई थी. इसके साथ ही विश्व कप जीतने का सपना लेकर उतरे मेसी की टीम वर्ल्ड कप जीतने से अब सिर्फ 1 कदम दूर है. 

मेसी ने रचा इतिहास
दर्शकों से खचाखच भरे कतर के लुसैल स्टेडियम में दुनिया को एक बार फिर से लियोनेल मेसी का जलवा देखने को मिला. मेसी ने 34वें मिनट में अर्जेंटीना के लिए पहला गोल किया. अर्जेंटीना के जूलियन अल्वारेज गेंद को लेकर गोल पोस्ट की तरफ बढ़ रहे थे. तभी क्रोएशिया गोलकीपर डोमिनिक लिवाकोविच ने फाउल कर दिया. जिसके बाद रेफरी ने गोलकीपर को येलो कार्ड देते हुए अर्जेंटीना को पेनल्टी दी. पेनल्टी पर लियोनेल मेसी ने गोल कर अपनी टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया. इस मैच में गोल करने के साथ ही लियोनेल मेसी के नाम वर्ल्ड कप के इतिहास में 11 गोल हो गए हैं. मेसी ने हमवतन पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गेब्रियल बतिस्तुता को पीछे छोड़ दिया है. जिसके बाद मेसी अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले अर्जेंटीनाई प्लेयर बन गए हैं.  मेसी ने इस सीजन में अब तक अपना पांचवा गोल दागा है.  

छठी बार फाइनल में अर्जेंटीना 
वहीं पहले मौके पर 9 नंबर की जर्सी पहने अल्वारेज को गोलकीपर के फाउल ने गोल करने से गोल दिया. लेकिन मैच के 39वें मिनट में उन्होंने अकेले ही गोल करके अर्जेंटीना को 2-0 की बढ़त दिला दी. 22 साल के अल्वारेज अपने हाफ से अकेले ही गेंद लेकर क्रोएशिया के गोल पोस्ट के पास पहुंच गए. इस दौरान क्रोएशिया के कई खिलाड़ियों को छकाते हुए उन्होंने गोल किया. मैच के 69वें मिनट में वापसी के लिए रही क्रोएशिया के खिलाफ अल्वारेज ने मुकाबले का तीसरा गोल दाग दिया. इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने छठी बार टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. 

Read More
{}{}