trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01477858
Home >>पटना

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार लाल गुलाब से करें ये उपाय, आर्थिक परेशानी जल्द होगी समाप्त

Vastu Tips: लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाल गुलाब सुख समृद्धि और भाग्य से संबंधित होता है. वहीं, वास्तु में लाल गुलाब से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है

Advertisement
Vastu Tips: वास्तु के अनुसार लाल गुलाब से करें ये उपाय, आर्थिक परेशानी जल्द होगी समाप्त
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 09, 2022, 09:04 AM IST

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में पेड़ पौधों का बहुत महत्व होता है. वहीं, घर में पेड़ पौधे होने से आपके जीवन पर भी असर पड़ता है. वास्तु के अनुसार कुछ पौधे आपके घर के लिए और जीवन के लिए बेहद शुभ होते हैं. जिनमें से तुलसी का पौधा, मनी प्लांट, शमी का पौधा, क्रसुला आदि. ये वे पौधे होते हैं जो घर में सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं. इसके अलावा फूलों का भी वास्तु के अनुसार जीवन पर असर पड़ता है. वहीं, लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक लाल गुलाब सुख समृद्धि और भाग्य से संबंधित होता है. वहीं, वास्तु में लाल गुलाब से जुड़े कई उपायों के बारे में बताया गया है. आइये जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार लाल गुलाब से जुड़ी कुछ अहम बातें. 

-वास्तु शास्त्र में आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए कई उपाय बताए गए हैं. जिसमें से लाल गुलाब से भी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार लाल गुलाब से बहुत फायदा मिलता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार शाम को पूजा के समय लाल गुलाब के ऊपर कपूर जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. परिवार आ रही काम में दिक्कतों में भी सुधार होते हैं. 

-इसके अलावा वास्तु शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंदिर में जाकर लाल गुलाब चढ़ाएं. ऐसा लगभग 11 शुक्रवार तक करना है. ऐसा करने से सुख और समृद्धि आती है. साथ ही मां लक्ष्मी खुश होती है और आर्थिक परेशानी समाप्त होती है. 

-जीवन में अक्सर लोगों के परेशानियां आती रहती हैं. हालांकि इन परेशानियों से बचने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार हर मंगलवार और शनिवार को भगवान हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाएं. इसके अलावा शनिवार के दिन शनिदेव को तेल अर्पित करें. साथ ही लाल गुलाब की फूल माला भी अर्पित करें. ऐसा करने से जीवन में या फिर घर में आ रही परेशानियां जल्द समाप्त होंगी साथ ही मनोकामनाएं पूरी होगी. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने 'मैंडूस' तूफान को लेकर जारी किया अलर्ट, बिहार में बढ़ी ठंड

Read More
{}{}