trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01469536
Home >>पटना

Sunday Remedies: रविवार को राशियों के अनुसार कीजिए सूर्य देव से संबंधित ये उपाय, बदल जाएगा आपका भाग्य

Sunday Remedies: कर्क राशि के लोग रविवार के दिन व्यापार में ज्यादा पैसों का निवेश नहीं करें. रविवार के दिन आप जरूरतमंद की मदद करें या भूखे को भोजन खिलाएं. सिंह राशि के लोग रविवार के दिन छोटी-मोटी परेशानी से घबराएं नहीं.

Advertisement
Sunday Remedies: रविवार को राशियों के अनुसार कीजिए सूर्य देव से संबंधित ये उपाय, बदल जाएगा आपका भाग्य
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 04, 2022, 09:36 AM IST

पटनाः Sunday Remedies:ज्योतिष शास्त्र में रविवार को सूर्य देव की आराधना का विशेष दिन माना जाता है. अगर इस दिन सूर्य को तांबे के लोटे में जल में कुमकुम डालकर अर्घ्य दिया जाए तो जीवन में परिवर्तन आता है. प्रतिदिन सूर्य को अर्घ्य देने वाले के चेहरे पर तेज झलकती है. सूर्य को अर्घ्य देने का धार्मिक, ज्योतिष और वैज्ञानिक स्तर पर भी लाभप्रद है. वेदों में भी सूर्य देवता को सेहत, जीवन और शक्ति के देवता के तौर पर माना जाता है. सूर्य देवता को सभी ग्रहों का राजा कहा गया है. जानिए राशियों के अनुसार रविवार को किए जाने वाले उपाय-

रविवार को ये करें उपाय
मेष राशि के लोग रविवार के दिन अनर्गल वार्तालाप नहीं करें. इसके साथ ही रविवार के दिन मंगलकर्ता श्री हनुमान जी की आराधना करें. उनके दायें पैर का सिंदूर मस्तक पर धारण करें. वृषभ राशि के लोग रविवार के दिन चित्त को प्रसन्न रखें. रविवार के दिन आप अपने आप को अकेला महसूस नहीं करें. आज श्री दुर्गा मां को चुनरी ओढ़ाएं. मिथुन राशि के लोग रविवार के दिन आप क्रोध या आवेश में नहीं आए. इसके साथ ही हरी वस्तुओं का दान करें और साथ ही गाय को पालक खिलाएं.

कर्क राशि के लोग रहें सावधान
कर्क राशि के लोग रविवार के दिन व्यापार में ज्यादा पैसों का निवेश नहीं करें. रविवार के दिन आप जरूरतमंद की मदद करें या भूखे को भोजन खिलाएं. सिंह राशि के लोग रविवार के दिन छोटी-मोटी परेशानी से घबराएं नहीं. रविवार के दिन कार्य पर जाने से पूर्व तुलसी का पत्ता मुंह में रखकर जाएं. कन्या राशि के लोग रविवार के दिन संदिग्ध लोगों से नजदीकी ना बढ़ाएं. इसके साथ ही रविवार के दिन कुत्ते या बिल्ली को दूध पिलाएं.

तुला राशि के लिए ये है खास उपाय
तुला राशि के लोग रविवार के दिन ज्यादा बातूनी नहीं बने. साथ ही रविवार के दिन आप प्रातः कालीन सूर्य के दर्शन करें और अपने आप को बलवान करने के लिए आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें. वृश्चिक राशि के लोग रविवार के दिन खर्च की रफ्तार को बढ़ाएं नहीं. उस पर थोड़ा कंट्रोल रखें. इसके अलावा रविवार के दिन घर की साफ-सफाई, मरम्मत आदि करें और घर में टूट-फूट नहीं रखें. धनु राशि के लोग रविवार के दिन समस्याओं से निराश न हो. इस दिन आप प्रातः जल्द उठे और श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें.

मकर-मीन स्वास्थ्य की चिंता करें
मकर राशि के लोग रविवार के दिन कोई भी बीमारी को नजरअंदाज नहीं करें व रविवार के दिन काली उड़द स्वयं पर से उसारकर चौराहे पर फैंक दें. कुंभ राशि को जातकों को चाहिए कि वह रविवार के दिन समय का दुरुपयोग नहीं करें. आज के दिन मित्रों या अपने से छोटे भाई का सहयोग करें. इससे मंगल मजबूत होगा. मीन राशि के लोग रविवार के दिन बाहरी यात्रा को टालें और लाल वस्तुओं का सेवन करें व यथासंभव दान करें.

 

Read More
{}{}