trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01486035
Home >>पटना

Bollywood Movies 2022: साल 2022 में इन 5 फिल्मों ने कम बजट में किया कमाल, कमाई के तोड़े सारे रिकॉर्ड्स

Bollywood Movies 2022:  साल 2022 में कई लो बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया है. जिन्हें दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया गया है. इन फिल्मों में द कश्मीर फाइल्स, दृश्यम, कार्तिकेय 2, कंतारा, और सीता रामम शामिल है.

Advertisement
Bollywood Movies 2022: साल 2022 में इन 5 फिल्मों ने कम बजट में किया कमाल, कमाई के तोड़े सारे रिकॉर्ड्स
Stop
Jyoti Verma|Updated: Dec 14, 2022, 11:48 PM IST

Bollywood Movies 2022: साल 2022 में कई हाई बजट की फिल्में रिलीज हुई है. वहीं, कई ऐसी फिल्में भी रही हैं, जिन्होंने सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं किया है. हालांकि कई ऐसी फिल्में भी हैं जो कि कम बजट में तैयार की गई हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है. आज हम बात करने वाले है बॉलीवुड की उन्हीं  फिल्मों के बारे में जिन्होंने कम बजट  होने के बाद भी बहुत बेहतरीन कमाई की है.

द कश्मीर फाइल्स
द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अनुपम खेर, दर्शन कुमार और मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी जैसे कलाकार थे. इस फिल्म के मेकर विवेक अग्निहोत्री है. यह फिल्म साल 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के ऊपर अत्याचार पर आधारित है. साल 1990 में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों को अपने ही घरों से खदेड़ा गया था. इस दौरान कई लोगों की मौत भी हुई थी. इसी में दर्शन कुमार कृष्णा की भूमिका में नजर आ रहे हैं, जो कि अपने माता पिता के हत्या के कारणों को सबके सामने लाने की कोशिश करते नजर आते हैं. वहीं, पल्लवी जोशी जेएनयू की प्रोफेसर के रूप में नजर आ रही हैं. इस फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होते ही काफी विवाद हुआ था. कई लोगों ने इस फिल्म का समर्थन किया था. तो वहीं कई लोगों ने फिल्म में दिखाई गई कहानी को झूठा ठहराया था. इस फिल्म का बजट लगभग 18 करोड़ रहा था. वहीं, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म को कश्मीरी पंडितों ने खूब सराहा था. बल्कि ज्यादातर लोग फिल्म को देख रोने लगे थे.

दृश्यम 2
बॉलीवुड की मशहूर और पसंदीदा फिल्मों में शुमार दृश्यम 2 हाल ही में रिलीज हुई है. इस फिल्म में बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकार अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं.इसके अलावा उनके साथ तब्बू और अक्षय खन्ना भी नजर आ रहे हैं. यह फिल्म इससे पहले बनी दृश्यम के आगे की कहानी है. फिल्म में तब्बू अपने बेटे के कत्ल की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करती है और फिल्म में सारी सच्चाई सामने आ भी जाती है. हालांकि उसके बाद भी तब्बू और अक्षय खन्ना अजय देवगन को अरेस्ट नहीं कर पाते क्योंकि उनके खिलाफ कोई भी सबूत नहीं होता है. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला है. वहीं, इस फिल्म का बजट लगभग 50 करोड़ था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई लगभग 196 करोड़ रही है.

कंतारा
फिल्म कंतारा में साउथ के सुपरस्टार कलाकार और निर्माता ऋषभ शेट्टी ने अभिनय किया है. इस फिल्म में ऋषभ शेट्टी ने मुख्य भूमिका निभाने के साथ-साथ लेखन और निर्देशन भी किया है. इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर हिंदी में रिलीज किया गया था. यह फिल्म कर्नाटक के तटीय क्षेत्र पर स्थित कंतारा गांव पर आधारित है.यहां पर भूत, आत्मा की पूजा को लेकर कहानी को दर्शाया गया है. जिसे लोगों के द्वारा खूब पसंद किया गया है. वहीं, फिल्म को लगभग 16 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है. जबकि इसका बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन लगभग 400 करोड़ रुपये रहा है.

सीता रामम
सीता रामम इस साल की साउथ की हिट फिल्मों में से एक है. यह एक रोमांटिक फिल्म है. इस फिल्म में मृणाल ठाकुर और दलकीर सलमान मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. फिल्म में मृणाल और सलमान के बीच प्रेम कहानी को दर्शाया गया है. इसमें सलमान एक फौजी के रोल में नजर आ रहे हैं. वहीं मृणाल एक राजकुमारी है. फिल्म में दोनों के बीच एक खत के जरिए प्यार की कहानी की शुरुआत होती है, जिसके बाद सलमान अपनी सीता महालक्ष्मी को ढूंढते हुए हैदराबाद तक पहुंच जाता है. जिसके बाद दोनों की मुलाकात होती है और एक दूसरे से प्यार होता है. फिल्म की कहानी 1964 की है. इसमें आर्मी ऑफिसर राम को सीता को छोड़ कर पाकिस्तान एक मिशन पर जाना पड़ता है, जहां पर वह पाकिस्तानी आर्मी के कब्जे में आ जाते हैं. जिसके बाद राम को फांसी दी जाती है. राम ने अपने आखिरी समय में सीता महालक्ष्मी को एक खत लिखा था. जिसे लेकर रश्मिका सीता महालक्ष्मी को ढूंढते हुए हैदराबाद पहुंचती है. इस फिल्म का बजट लगभग 25 से 30 करोड़ रहा था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तकरीबन 91.4 करोड़ की कमाई की थी. हाल ही में फिल्म को हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है. यहां पर भी दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है.

कार्तिकेय 2
हाल ही में रिलीज तेलुगु फिल्म कार्तिकेय 2 को दर्शकों के द्वारा खूब पसंद किया गया है. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में निखिल सिद्धार्थ, अनुपम खेर और अनुपमा नजर आ रही है. फिल्म को प्रोड्यूस अभिषेक अग्रवाल ने किया है. यह फिल्म कार्तिकेय का सैकेंड पार्ट है. फिल्म मिस्ट्री थ्रिलर है. कार्तिकेय 2 में कार्तिकेय डॉक्टर के किरदार में नज़र आ रहा है. जहां पर वह अपनी मां की मनोकामना पूरी होने के बाद द्वारका पहुंचता है. वहां पर एक ऐसा मंदिर होता है, जहां पर कोई भी व्यक्ति जाता है तो उसकी सांप के काटने से मौत हो जाती है. इन्ही कारणों का पता लगाने में कार्तिकेय जुटा रहता है. यह पूरी फिल्म कार्तिकेय के आस पास घूमती रहती है. फिल्म में अच्छा सस्पेंस क्रिएट किया गया है. जिसके कारण लोगों को फिल्म काफी पसंद आई है. वहीं, फिल्म का बजट लगभग 30 से 35 करोड़ का था. जबकि इसका कलेक्शन लगभग 100 करोड़ से ऊपर रहा है.

ये भी पढ़िये: लखीसराय में डीएम ने सरकारी योजनाओं का किया निरीक्षण, स्थानीय लोगों से ली जानकारी

Read More
{}{}