trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01501812
Home >>पटना

Corona in Bodhgaya: बोधगया में 5 विदेशी मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

गया डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान के यात्रियों की कोरोना जांच की गई थी. इनमें से तीन आगंतुक कोरोना संक्रमित मिले हैं. तीनों यूके के रहने वाले हैं, जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है.

Advertisement
Corona in Bodhgaya: बोधगया में 5 विदेशी मिले कोरोना संक्रमित, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 26, 2022, 11:20 AM IST

बोधगयाः Corona in Bodhgaya: बिहार के बोधगया से कोरोना को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. यहां 5 विदेशी आगंतुक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. देश भर में कोरोना के नए वैरियंट को लेकर अलर्ट की स्थिति है और साथ ही नए केसों को लेकर सावधानी बरती जा रही है. असल में बोधगया में इस वक्त काफी संख्या में विदेशी आगंतुक मौजूद हैं. वे सभी महाबोधि मंदिर में बौद्ध आयोजन में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए हैं. इस बीच सर्दी-खांसी की शिकायत पर 33 आगंतुकों की कोरोना जांच की गई. आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट में 5 आगंतुक संक्रमित पाए गए हैं. 

एक संक्रमित की खोज जारी
गया डीएम डॉ.त्यागराजन एसएम ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर 20 दिसंबर को बैंकॉक से आए विमान के यात्रियों की कोरोना जांच की गई थी. इनमें से तीन आगंतुक कोरोना संक्रमित मिले हैं. तीनों यूके के रहने वाले हैं, जिन्‍हें बोधगया के एक होटल में होम आइसोलेट कर दिया गया है. इसके साथ ही म्यांमार निवासी एक विदेशी भी जांच में संक्रमित पाया गया है. सामने आया है कि वह पटना गया था, और वहीं से दिल्ली रवाना हो गया था. इसके अलावा एक संक्रमित की खोज की जा रही है.  

बढ़ाए गए जांच काउंटर
4 विदेशी कोरोना संक्रमितों की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में अफरा-तफरी का माहौल है. एयरपोर्ट पर तुरंत ही जांच के काउंटर और बढ़ा दिए गए हैं. बोधगया में भी कोरोना जांच के काउंटर खोले गए हैं. बोधगया के महाबोधि मंदिर में बौद्ध धार्मिक आयोजन है, जिसमें शामिल होने के लिए 30 से अधिक देशों के करीब 20 हजार श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. ऐसे में कोरोना का खतरा अधिक बढ़ गया है.

दुनिया के कई देशों में कोरोना ने एक बार फिर से अपनी दहशत फैला दी है. इसे लेकर देश में भी अलर्ट जारी किया गया है. इधर, गया में होने वाले कार्यक्रम को लेकर पहले से आशंका जाहिर की गई थी. यहां जापान समेत 12 से ज्यादा देशों के लोग शामिल होंगे. जापान में रोजाना डेढ़ लाख केस आ रहे हैं. विदेश से आने वाले लोगों की वजह से कोरोना फैलने का डर बना हुआ है.

यह भी पढ़िएः School Closed: पटना में शीतलहर का चौतरफा असर, स्कूल बंद, ट्रेनें लेट, उड़ानें प्रभावित

Read More
{}{}