trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01586113
Home >>पटना

अमित शाह के भाषण की 10 बड़ी बातें: किसानों की योजनाओं पर फोकस, नीतीश कुमार से पूछे ये बड़े सवाल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंपारण में एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में उन्होंने CM नीतीश पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए अब बीजेपी के दरवाजे बंद हो गए हैं. इसके अलावा उन्होंने कई और मुद्दों पर भी बिहार सरकार पर हमला बोला है.

Advertisement
 (फाइल फोटो)
Stop
Ashutosh Pratap Singh|Updated: Feb 25, 2023, 02:17 PM IST

Patna: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चंपारण में एक रैली को संबोधित किया. इस रैली में उन्होंने CM नीतीश पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लिए अब बीजेपी के दरवाजे बंद हो गए हैं. इसके अलावा उन्होंने कई और मुद्दों पर भी बिहार सरकार पर हमला बोला है. तो आइये जानते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन की 10 बड़ी बातें:

यूपीए सरकार ने 50 हजार करोड़ तो हमने एक लाख करोड़ से अधिक दिए

गृह मंत्री अमित शाह ने ​वाल्मीकिनगर रैली में कहा, मैं लालू प्रसाद और नीतीश कुमार से पूछना चाहता हूं कि केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो कितने रुपये दिए थे— 50,000 करोड़ रुपये. मोदी जी ने अब तक बिहार को 1,09,000 करोड़ रुपये दिए हैं. 

रामायण सर्किट से जल्द जुड़ेगा वाल्मीकिनगर 

अमित शाह बोले, मैं मोदी जी का हिसाब लेकर आया हूं, अब आप अपना हिसाब दीजिए. नरेंद्र मोदी की सरकार रामायण सर्किट से बहुत जल्द ही वाल्मीकिनगर को जोड़ने जा रही है. 

बिहार के 85 लाख किसानों के बैंक अकाउंट में भेज रहे पैसे 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, हम किसान सम्मान निधि, किसान मानधन निधि लाए, मुद्रा योजना लाए. बिहार के 85 लाख किसानों को मोदी जी सीधे बैंक अकाउंट में रुपये भेज रहे हैं. 

करोड़ों गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर दिए 

अमित शाह ने मोदी सरकार की योजनाओं ​का जिक्र करते हुए कहा, एक करोड़ 10 लाख उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं के घर गैस सिलेंडर देने का काम मोदी जी ने किया है. पीएम ग्रामीण आवास और शहरी आवास का लाभ लोगों को दिया जा रहा है. 

पीएम मोदी ने घर घर शौचालय बनवाए 

अमित शाह कहा, 70 साल तक कांग्रेस और लालू प्रसाद ने शौचालय नहीं बनवाया, जबकि मोदी सरकार ने घर घर शौचालय बनवा दिया. 

एयर स्ट्राइक—सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया 

देश की सेना के हौसले का जिक्र करते हुए अमित शाह बोले, पाकिस्तान पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक कर कर मुंहतोड़ जवाब मोदी जी की सरकार ने दिया है. पहले आए दिन आतंकी हमला करते थे लेकिन सरकार हाथ पर हाथ रखकर बैठी रहती थी. आज आतंकियों की हिम्मत नहीं कि वे कहीं भी हमला कर सकें. 

मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 हटाकर देश से जोड़ा 

हमने कश्मीर से 370 अनुच्छेद खत्म कर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत से जोड़ दिया. लालू प्रसाद और सोनिया गांधी हमेशा 370 का समर्थन करते थे. ये लोग तो कहते थे कि 370 हटा तो कश्मीर में खून की नदियां बहेंगी बल्कि वहां तो एक पत्थर भी नहीं चला.

आज पूरे बिहार की स्थिति अराजक बनी हुई है

अमित शाह ने कहा, आज पूरे बिहार की स्थिति अराजक बनी हुई है. अपराध फिर से चरम पर जा रहा है. कानून-व्यवस्था खत्म हो गई है. हत्या, अपहरण, डकैती, बलात्कार के मामले फिर से दिन प्रतिदिन बढ़ने लगे हैं. 

जंगलराज वालों को सबक सिखाना है

इस बार ऐसा सबक सिखाइए कि बिहार में दल-बदल करने वाले चुप हो जाए. इससे मुक्ति पाने का एक मात्र रास्ता है मोदी जी के नेतृत्व में फिर से दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनाना और मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना.

नीतीश कुमार बताएं, तेजस्वी को सीएम कब बनाएंगे 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने लालू जी के बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया है, मगर वे तिथि नहीं बताते हैं. उनको बताना चाहिए कि वे कब मुख्यमंत्री मनाएंगे और नीतीश फिर से बिहार में जंगलराज लाएंगे.

Read More
{}{}