trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02349788
Home >>बिहार एवं झारखंड

Bihar Budget 2024: बजट में बिहार का ख्याल रखने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद : संजय झा

Budget For Bihar: बिहार को भले ही विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला, लेकिन, केंद्र सरकार ने बजट में बिहार को कई तोहफे दिए हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को लोकसभा में आम बजट पेश किया है. इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बजट में बिहार के लोगों की भावना का ख्याल रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद कहा है.

Advertisement
बजट में बिहार का ख्याल रखने के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद : संजय झा
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 23, 2024, 05:55 PM IST

Bihar Union Budget 2024: नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बजट में बिहार के लोगों की भावना का ख्याल रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद कहा है.

इसी के साथ जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा ने कहा कि बिहार को लेकर उनकी यह मांग रही है कि राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए और अगर इसमें नियमों के कारण कोई बाधा है तो बिहार को विशेष पैकेज और विशेष सहायता मिलनी चाहिए. उन्होंने बजट में बिहार की मांग और बिहार के लोगों की भावना का ध्यान रखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देते हुए कहा कि बिहार बाढ़ से पीड़ित रहा है. राज्य सरकार के हजारों करोड़ रुपए इसमें खर्च होते हैं. पहली बार बजट में कहा गया है कि नेपाल में जो हाई डैम बनना है, उसमें प्रोग्रेस नहीं है. इस समस्या को दूर करने के लिए फंड दिया गया है. भविष्य में जरूरत पड़ने पर और फंड दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मन का नहीं हुआ पर दिखाने को बहुत कुछ मिल गया, खुश तो बहुत होंगे नीतीश कुमार!

इसके साथ ही उन्होंने बजट में बिहार को लेकर की गई घोषणाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बजट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू की मांगों का ध्यान रखा गया है. यह सिर्फ शुरूआत है, अगले 5 साल में एनडीए सरकार बिहार का कायाकल्प कर देगी. उन्होंने यह भी कहा कि जेडीयू हमेशा कहती है कि 'बिहार में बहार है और नीतीशे कुमार है.' बिहार की हालत के लिए आरजेडी और कांग्रेस दोनों को जिम्मेदार बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिहार की सबसे बड़ी दुश्मन रही है. बिहारियों के खिलाफ रही है और बिहार विरोधी है. दस साल तक उनकी यूपीए की सरकार रही, लेकिन उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया. कांग्रेस ने आरजेडी के साथ मिलकर 15 साल पहले सरकार चलाई थी और बिहार को गर्त में ढकेलने के लिए कांग्रेस भी उतनी ही जिम्मेदार है, जितनी आरजेडी है. 

इनपुट-आईएएनएस

​ये भी पढ़ें: बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज पर हम खुश हैं, सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान

Read More
{}{}