trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02136571
Home >>मुजफ्फरपुर

Yusuf Pathan: यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर में शुरू किया क्रिकेट अकादमी, युवा क्रिकेटरों को दिए टिप्स

Yusuf Pathan: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने मुजफ्फरपुर में अपना क्रिकेट अकादमी शुरू किया है.

Advertisement
पठान क्रिकेट अकादमी
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 01, 2024, 10:51 PM IST

मुजफ्फरपुर: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान आज मुजफ्फरपुर में अपने क्रिकेट अकादमी (CAP) का उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान उन्हें देखने के लिए हजारों की संख्या में उनके फैंस पहुंचे. अपने क्रिकेट अकादमी का उद्घाटन के बाद यूसुफ पठान ने कहा कि बिहार के बच्चों में क्रिकेट खेलने को लेकर काफी टैलेंट है और उनमें इतना प्रतिभा है कि वह आगे तक बढ़कर क्रिकेट खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि यहां के बच्चों को अगर सही गाइडेंस मिले और उन्हें खेलने की सुविधा मिले तो वह काफी आगे बढ़ कर क्रिकेट खेल सकते हैं.

इसके साथ ही उन्होंने अपने संन्यास के अनुभवों को मीडिया के साथ साझा किया गया.पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने कहा कि उनके फैंस उन्हें हमेशा क्रिकेट खेलते देखना चाहते है और आज भी उनके फैंस उनसे यह सवाल पूछते है. जिसको लेकर यूसुफ पठान ने अपने तमाम शुभचिंतकों और क्रिकेट प्रेमियों के प्रति आभार जताया.यूसुफ पठान ने कहा कि जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया था तो उन्हें सचिन तेंदुलकर ने भी कहा था आपके फैंस आपसे हमेशा यह सवाल पूछेंगे कि आखिर आपने क्रिकेट क्यों छोड़ी और आज आपने भी पूछ लिया कि आखिर आपने क्रिकेट क्यों छोड़ी.

हालांकि बाद में इशारों इशारों में यूसुफ पठान ने बताया कि उन्होंने अपने व्यक्तिगत और निजी कारणों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था.इसके बाद से यूसुफ पठान भारतीय क्रिकेट में नई खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए फिलहाल देश के अलग अलग राज्यों में अपनी क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान का सफलतापूर्वक संचालन कर रहे है. बता दें कि यूसुफ पठान 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे. अपने करियर में उन्होंने कई दमदार पारियां खेली. उन्हें उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Road Accident: सुपौल में बस और पिकअप की भीषण टक्कर, एक की मौत, 12 से ज्यादा घायल

Read More
{}{}