Home >>मुजफ्फरपुर

Sitamarhi News: पुलिस के हत्थे चढ़े 6 अपहरणकर्ता, 2 नेपाली युवकों को अगवा करने का आरोप

Sitamarhi Crime News: बिहार में रहने वाले कुछ आरोपियों ने दो नेपाली युवकों को झांसा देकर सीतामढ़ी बुलाया और अगवा कर लिया, लेकिन पुलिस ने पीड़ितों को छुड़वा कर अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है. 

Advertisement
Sitamarhi News: पुलिस के हत्थे चढ़े 6 अपहरणकर्ता, 2 नेपाली युवकों को अगवा करने का आरोप
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Dec 25, 2023, 07:17 PM IST

Sitamarhi Crime News: पड़ोसी देश नेपाल से आए दो युवकों को सीतामढ़ी में 6 आरोपियों ने मिलकर अगवा कर लिया था, जिन्हें पुलिस ने छुड़ा लिया है. साथ ही सभी अपहरणकर्ताओं को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. दोनों नेपाली पीड़ितों की पहचान कृष्णा थापा और दीपेंद्र महत के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि कुछ महीने पहले ही कृष्णा और दीपेंद्र की पहचान इन आरोपियों से हुई थी. 

सीतामढ़ी बुलाकर किया अगवा 
जानकारी के अनुसार, इन आरोपियों का अक्सर नेपाल आना-जाना होता था. इसी दौरान आरोपियों ने दोनों नेपाली युवकों के अपहरण की साजिश रची. आरोपियों ने पीड़ित कृष्णा थापा और दीपेंद्र महत भारत आने का निमंत्रण दिया था. लेकिन जब वे सीतामढ़ी पहुंचे, तो उनका अपहरण कर लिया गया और उनके परिजनों से 6 लाख रुपए फिरौती की मांग की.  हालांकि, दीपेंद्र महत नामक युवक किसी तरह से वहां से भागने में सफल हो गया. 

ये भी पढ़ें- PM के चेहरे के मुद्दे को ठंडे बस्ते में रखने की इच्छा, नीतीश का बड़ा बयान

अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल 
पीड़ित दीपेंद्र अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागने के बाद सीतामढ़ी पुलिस स्टेशन पहुंचा और अपनी आप बीती पुलिस को सुनाई. जिसके बाद सदर डीएसपी रामकृष्ण के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने मेहसौल थाना क्षेत्र के मेहसौल गांव में छापेमारी की और वहां के एक बंद कमरे से अपहृत कृष्णा थापा को रिहा कराया. सदर डीएसपी रामकृष्ण ने बताया कि इस पूरे मामले 8 आरोपियों का नाम सामने आया था, जिसमें 6 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. जबकि 2 आरोपी अभी फरार है जो कि शिवहर के रहने वाले हैं. उन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. डीएसपी ने आगे बताया कि जिस बाइक से नेपाली युवक भारत आए थे उसे भी बरामद कर लिया गया है. 

रिपोर्ट: त्रिपुरारी शरण 

ये भी पढ़ें- विजय कुमार सिन्हा के बयान पर कांग्रेस और RJD का पलटवार, कहा- ये UP-मणिपुर नहीं

{}{}