trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01767037
Home >>मुजफ्फरपुर

Nag Nagin Dance: सावन में दिखा नाग-नागिन का प्रेम मिलन, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

Nag Nagin Dance: सावन महीना शुरू होते ही नाग-नागिन का जिक्र होना भी शुरू हो जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसी महीने में भगवान शिव के अलावा नाग की भी पूजा होती है. सावन के मौसम में सांप के जोड़े कई जगहों पर नृत्य करते हुए भी मिल जाएंगे.

Advertisement
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 05, 2023, 04:47 PM IST

बगहा: Nag Nagin Dance: सावन महीना शुरू होते ही नाग-नागिन का जिक्र होना भी शुरू हो जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसी महीने में भगवान शिव के अलावा नाग की भी पूजा होती है. सावन के मौसम में सांप के जोड़े कई जगहों पर नृत्य करते हुए भी मिल जाएंगे. सावन के पहले दिन बिहार के बगहा में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जहां बगीचे में सांप के जोड़े को डांस करते हुए देखे गया. नाग-नागिन का यह नृत्य ग्रामीणों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया.

बगहा से सटे रतन माला गांव में सावन माह के पहले ही दिन नाग नागिन के प्रेम मिलन का एक ऐसा नजारा दिखा जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. यहां गांव के एक बगीचे में करीब आधा घंटे तक नाग नागिन का जोड़ा प्रेम मिलन में डूबा रहा. जैसे हीं लोगों तक इस बात की सूचना पहुंची तो इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. लोग वीडियो बनाने लगे. ऐसे में नाग नागिन के प्रेम मिलन में खलल पड़ गया और ये जोड़े झाड़ियों में गायब हो गए।

ग्रामीणों के मुताबिक सावन के महीने में भगवान शंकर महादेव की पूजा की जाती है और उनके साथ ही सर्प की भी पूजा होती है. नाग नागिन का जोड़ा विरले ही नजर आते हैं और वह भी प्रेम मिलन करते. सावन में इनका दिखना ऐसे दिखना किसी आश्चर्य नजारा से कम नहीं है. ग्रामीणों के मुताबिक ये नाग नागिन का जोड़ा गेंहुअन सांप था. जो की कोबरा काफी विषैला व जहरीला होता है. फिलहाल ग्रामीणों द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें की सावन का मौसम अमूमन सभी जानवरों के लिए मेटिंग का समय होता है.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- RJD Foundation Day: स्थापना दिवस पर लालू यादव ने मोदी पर साधा निशाना, बोले- देश को तोड़ रहे हैं PM

Read More
{"sequence":"1","news_type":"videos","id":"1766758","source":"Bureau","author":"","title":"Snake Video: सावन में नाग-नागिन के प्रेम मिलन, वीडियो बनाने के लिए उमड़ पड़ी भीड़","timestamp":"2023-07-05 13:21:16","section":"","slug":"","section_id":"","content":"

Snakes Making Love In Sawan: बगहा से सटे रतन माला गांव में सावन माह के पहले ही दिन नाग नागिन के प्रेम मिलन का ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. यहां गांव के एक बगीचे में नाग-नागिन का जोड़ा करीब आधे घंटे तक प्रेम मिलन में मग्न रहा. जैसे ही इसकी जानकारी लोगों तक पहुंची तो इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग वीडियो बनाने लगे. ऐसे में नाग-नागिन के प्रेम मिलन में खलल पड़ गया और ये जोड़े झाड़ियों में गायब हो गए. ग्रामीणों के अनुसार सावन माह में भगवान शंकर महादेव की पूजा की जाती है। और उनके साथ नाग की भी पूजा की जाती है। नाग-नागिन का जोड़ा बहुत कम देखने को मिलता है और इनका भी प्रेम मिलन होता होगा। सावन में इनका दिखना किसी आश्चर्य से कम नहीं होता है. ग्रामीणों के मुताबिक यह सांप गेहुंआ सांप का जोड़ा था, जो काफी जहरीला और कोबरा होता है.

\n","playTime":"PT59S","isyoutube":"No","videourl":"https://vodakm.zeenews.com/vod/BIHAR_JHARKHAND/0507ZBJ_BAGA_COBRA.mp4/index.m3u8","websiteurl":"https://zeenews.india.com/hindi/india/bihar-jharkhand/video/snake-video-beautiful-view-of-love-making-of-nag-nagin-in-sawan-crowd-gathered-to-make-video/1766758","thumbnail_url":"https://hindi.cdn.zeenews.com/hindi/sites/default/files/styles/zm_700x400/public/2023/07/05/1932276-naagnaginkavideo.jpg?itok=vtsZgplD","section_url":""}
{}