Home >>मुजफ्फरपुर

Bihar Crime: दबंग थानेदार के खिलाफ IMA गंभीर, बिहार डीजीपी से की शिकायत

Bihar Crime: पश्चिम चंपारण जिला के नौतन में प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र के चिकित्सक श्रीभगवान लाहोरी द्वारा विधि व्यवस्था को लेकर स्थानीय नौतन थाना प्रभारी मो खालिद को फोन किए जाने पर थाना प्रभारी ने अपशब्द कहे और दुर्व्यवहार किया. जिसकी शिकायत डॉ भगवान लहरी ने लिखित रूप से की है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 05, 2024, 09:36 PM IST

बेतिया: Bihar Crime: पश्चिम चंपारण जिला के नौतन में प्राथमिक स्वास्थ्य के केंद्र के चिकित्सक श्रीभगवान लाहोरी द्वारा विधि व्यवस्था को लेकर स्थानीय नौतन थाना प्रभारी मो खालिद को फोन किए जाने पर थाना प्रभारी ने अपशब्द कहे और दुर्व्यवहार किया. जिसकी शिकायत डॉ भगवान लहरी ने लिखित रूप से की है. थाना प्रभारी ने फोन पर चिकित्सक भगवान लहरी को धमकी भी दी, इस मामले को बिहार आईएमए ने गंभीरता से लेते हुए बिहार के डीजीपी से शिकायत की है और कहा है कि बिहार में चिकित्सकों को लेकर विधि व्यवस्था ठीक नहीं है और जिनके कंधों पर इसकी जवाबदेही है उनका व्यवहार भी फोन के बातचीत से समझा जा सकता है. ऐसे में थाना प्रभारी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाए. 

ये भी पढ़ें- रामलला मंदिर निमंत्रण पर जदयू का ये कैसा मंथन, नेता दे रहे अजीबो-गरीब बयान

बेतिया से बड़ी खबर है जहां एक दबंग थानाध्यक्ष का ऑडियो वायरल हो रहा है. थानाध्यक्ष एक डॉक्टर को उसकी औकात उसकी स्टेटस बता रहे हैं. बता दें की कल देर शाम नौतन पीएचसी में हंगामा हो गया. जिसकी सूचना नौतन पीएचसी के द्वारा नौतन थाना को दी गई लगभग दस मिनट बीत जाने पर पुलिस अस्पताल नहीं पहुंची तो डॉक्टर भगवान लहरी ने थानाध्यक्ष खालिद अख्तर को फोन लगाया और अस्पताल में पुलिस क्यों नहीं आ रही है इसकी जानकारी लेनी चाही. तब तक थानाध्यक्ष उखड़ गए और डॉक्टर को जमकर खरी-खोटी सुनाई. थानाध्यक्ष का यह ऑडियो वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया में लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. यह बिहार पुलिस है और दबंग थानेदार हैं, जो डॉक्टर को उसकी औकात बता रहे हैं. मामले में बेतिया एसपी अमरकेश डी ने बताया है की आडियो की जांच की जा रही है. ऑडियो की सत्यता पाए जाने पर थानाध्यक्ष पर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी. वहीं डॉक्टर ने अपना मोबाइल बन्द कर दिया है थानाध्यक्ष खालिद अख्तर से इस मामले में अभी बात नहीं हो सकी है. 

वहीं पीएचसी प्रभारी शंकर रजक ने बताया है कि अस्पताल में हंगामा हुआ था. जिसकी सूचना गार्ड के द्वारा थाने में की गई थी. थाने के द्वारा 20 मिनट में पुलिस भेजने की बात कही गई थी. पुलिस नहीं आने पर डॉक्टर भगवान लहरी ने थानाध्यक्ष खालिद अख्तर से बात की. डॉक्टर के साथ जो थाना प्रभारी ने दुर्व्यवहार किया वह नहीं होना चाहिए था. वहीं इस मामले में अस्पताल के गार्ड बलजीत कुमार ने बताया कि अस्पताल में गुरुवार की देर शाम हंगामा हो गया. जिसकी सूचना थाने को दिया था. थाने से बोला गया कि अभी पुलिस भेजी जा रही है लेकिन पुलिस नहीं आई. बता दें कि पूरे मामले की बेतिया एसपी अमरकेस डी खुद जांच कर रहे हैं. उन्होंने बताया है की दोषी पाए जाने पर थाना अध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी. वही पीएचसी डॉक्टर ने प्रभारी को आवेदन दे न्याय की गुहार लगाई है. 

{}{}