Home >>मुजफ्फरपुर

हाय रे सर्दी! स्कूल में बच्ची को लगी ठंड, हालत बिगड़ी

Bettiah News: बिहार में हाड़ कपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में बुधवार (10 जनवरी) से शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. बेतिया के एक सरकारी स्कूल में एक छोटी बच्ची को ठंड लग गई, जिसकी वजह से उसकी हालत बिगड़ गई. 

Advertisement
बिहार की खबरें
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 10, 2024, 12:56 PM IST

Bettiah News: इन दिनों उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. ठंड की चेपट में बिहार भी है. इस बीच बेतिया के एक सरकारी स्कूल में एक छोटी बच्ची को ठंड लग गई, जिसकी वजह से उसकी हालत बिगड़ गई. मामला राजकीय मध्य विद्यालय नौतन खुर्द का है. जहां स्कूल में पढ़ने गई एक छात्रा को ठंड लग गई. आनन-फानन में उसे आग जला तपाया गया, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हो पाई. उसके बाद उसे मझौलिया पीएचसी में भर्ती कराया गया. छात्रा का नाम ज्योति कुमारी है, जो कक्षा चार में पढ़ाई करती है. पिता का नाम उमेश साह है. घर नौतन खुर्द है. छात्रा का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

दरअसल, जिला में ठंड काफी बढ़ गया हैं उसके बावजूद जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल का समय नहीं बदला जा रहा है. कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को छुट्टी नहीं दी जा रही है. छात्र-छात्राएं जान जोखिम में ड़ाल पढ़ने जा रहे है. 

बिहार में हाड़ कपा देने वाली ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने पटना समेत कई जिलों में बुधवार (10 जनवरी) से शीतलहर का अलर्ट जारी किया है. साथ ही घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 72 घंटे के भीतर राज्य में तापमान के तेजी से गिरने के आसार हैं. 12 जनवरी से राज्य में शीतलहर का अलर्ट भी जारी हुआ है. ठंड को देखते हुए पटना, किशनगंज समेत कुछ जिलों में स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है. 

ये भी पढ़ें:सर्दी को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट जारी, अभी तो ट्रेलर था, अब रिलीज होगी पिक्चर

पटना समेत प्रदेश के अधिकतम शहरों में अगले तीन दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान और गिरेगा. इससे ठंड बढ़ेगी. मौसम विभाग के अनुसार 2 से 4 डिग्री तक न्यूनतम तापमान में गिरावट का पूर्वानुमान है. मंगलवार (9 जनवरी) को राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान 10.1 और अधिकतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

रिपोर्ट: धनंजय द्विवेदी

{}{}