trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01319576
Home >>मुजफ्फरपुर

दिहाड़ी मजदूर से भी कम डॉक्टर का वेतन, मुजफ्फरपुर के SKMCH में हड़ताल पर जूनियर इंटर्न डॉक्टर

जूनियर इंटर्न डॉक्टर न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय मिलने के कारण हड़ताल पर हैं. इसके कारण OPD सेवा ठप है. जिस कारण इलाज कराने आये मरीजों को बिना इलाज कराये लौटना पड़ रहा है. 

Advertisement
दिहाड़ी मजदूर से भी कम डॉक्टर का वेतन, मुजफ्फरपुर के SKMCH में हड़ताल पर जूनियर इंटर्न डॉक्टर
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 25, 2022, 11:09 PM IST

मुजफ्फरपुरः बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज के साथ मुजफ्फरपुर के SKMCH के जूनियर इंटर्न डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इससे बंद कराये गए OPD सेवा के कारण दूर दराज से आए मरीजों को बिना इलाज कराए लौटना पड़ रहा है. मरीजों का कहना है कि हम लोग काफी दूर दराज से दिखाने आये हैं, लेकिन डॉक्टर हड़ताल पर हैं. हम लोग गरीब आदमी हैं. काफी खर्च कर आये हैं. जब बिना इलाज कराए लौटना पड़ रहा है तो एक गरीब आदमी पर क्या बीतेगा. 

न्यूनतम मजदूरी से भी कम मिल रहा है मानदेय
आपको बता दें कि जूनियर इंटर्न डॉक्टर न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय मिलने के कारण हड़ताल पर हैं. इसके कारण OPD सेवा ठप है. जिस कारण इलाज कराने आये मरीजों को बिना इलाज कराये लौटना पड़ रहा है. आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर का SKMCH उत्तर बिहार का प्रमुख अस्पताल है, जहां मुजफ्फरपुर के अलावा सीतामढ़ी, मोतिहारी, शिवहर, बेतिया, पूर्वी चंपारण के साथ नेपाल से भी मरीज इलाज कराने आते हैं. यहां प्रतिदिन लगभग 1800 से 2000 के करीब मरीज इलाज करने आते हैं. 

22 अगस्त से हड़ताल पर हैं डॉक्टर
जूनियर डॉक्टर्स 22 अगस्त से हड़ताल पर हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन में उन्होंने जल्द से जल्द अपनी मांगों को पूरा करने को कहा था. जूनियर डॉक्टर्स ने कहा कि बंगाल और असम के तर्ज पर उनके मानदेय का भी भुगतान किया जाए, नहीं तो अपनी मांग को लेकर हम प्रदर्शन करते रहेंगे. प्रदर्शन कर रहे जूनियर इंटर्न डॉक्टर ने बताया कि हमें न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय दिया जा रहा है. जिसके बाद हमारी परेशानी बढ़ी हुई है. इसको लेकर के भी लगातार बात किया जा रहा है. अब तक कोई निदान नहीं मिल पाया है. जिसके कारण हमें प्रदर्शन और हड़ताल करना पड़ा है.

 

Read More
{}{}