trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01956944
Home >>मुजफ्फरपुर

Diwali 2023: बिहार में पर्यावरण प्रेमियों ने पेड़ों के संग मनाई दिवाली, दिया एक बड़ा संदेश

Diwali 2023: बिहार समेत दुनियाभर में रविवार को धूमधाम से दिवाली मनाई गई. इस क्रम में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में पर्यावरण प्रेमियों ने अनोखे तरीके से दिवाली मनाई.

Advertisement
Diwali 2023: बिहार में पर्यावरण प्रेमियों ने पेड़ों के संग मनाई दिवाली, दिया एक बड़ा संदेश
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Nov 13, 2023, 12:18 PM IST

बेतियाः Diwali 2023: बिहार समेत दुनियाभर में रविवार को धूमधाम से दिवाली मनाई गई. इस क्रम में पश्चिम चंपारण जिले के बगहा में पर्यावरण प्रेमियों ने अनोखे तरीके से दिवाली मनाई. ग्रामीणों ने पेड़ों के बीच इकट्ठा होकर दीप जलाए और दीपोत्सव का पर्व मनाया. इस मौके पर बगहा पुलिस और एसएसबी के अधिकारी और कर्मी भी मौजूद रहे.

गजेंद्र यादव ने अपने जीवन में लगाए 10 लाख से अधिक पौधे
बगहा के रहने वाले गजेंद्र यादव अपने जीवन में 10 लाख से अधिक पौधे लगा चुके हैं. यादव ने खुद शादी नहीं की है और उनके लिए उनका परिवार ही पेड़, पौधे हैं. उन्होंने बताया कि वे प्रत्येक पर्व और त्योहार इन पेड़ पौधों के साथ ही मनाते हैं.

पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया दीपोत्सव महापर्व
इसी के तहत आईपीएस विकास वैभव चौराहा पर प्राण वायु दायिनी पेड़, पौधों के संग हर्षोल्लास तथा पारंपरिक उत्साह के साथ दीपोत्सव महापर्व मनाया गया. यहां लोग जुटे और हजारों दीप जलाए गए. 

सशस्त्र सीमा बल के दर्जनों जवान रहे उपस्थित
इस मौके पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 21वीं तथा 65वीं वाहिनी के सेनानायक प्रकाश के साथ दर्जनों जवान तथा बगहा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कुमार देवेन्द्र के साथ बगहा पुलिस पदाधिकारी एवं दर्जनों गांव के सैकड़ों प्रतिष्ठित ग्रामीण उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- Begusarai: बेगूसराय में दिवाली पर बेखौफ अपराधियों का तांडव, कहीं युवक का रेता गला तो कहीं मारी गोली

गजेंद्र यादव का पेड़ों के प्रति समर्पण एक बड़ा संदेश
पुलिस अधिकारी कुमार देवेंद्र ने गजेंद्र की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि आज देश के कई शहरों में जहरीली हवा के बीच लोगों को सांस लेना पड़ रहा है. ऐसे में गजेंद्र के पेड़ों के प्रति समर्पण एक बड़ा संदेश है.
इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Diwali 2023: नीतीश कुमार-तेजस्वी यादव ने ऐसे मनाई दिवाली, पोती संग दिखे लालू-राबड़ी​ 

Read More
{}{}