trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02078375
Home >>मुजफ्फरपुर

केके पाठक सहित 3 के खिलाफ परिवाद दर्ज, ठंड से स्कूली बच्चों की हुई थी मौत, अगले महीने सुनवाई

KK Pathak: मुजफ्फरपुर में ठंड से स्कूली बच्चे की हुई मौत का मामला अब कोर्ट में पहुंच गया है. शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक समेत तीन अधिकारियों के खिलाफ परिवाद दर्ज किया गया है.

Advertisement
केके पाठक सहित 3 के खिलाफ परिवाद दर्ज, ठंड से स्कूली बच्चों की हुई थी मौत, अगले महीने सुनवाई
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 25, 2024, 07:12 PM IST

मुजफ्फरपुर: KK Pathak: स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को लेकर लगातार आदेश जारी करने वाले शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक की मुश्किलें बढ़ने वाली है.क्योंकि ठंड के कारण हुए स्कूली छात्र की मौत को लेकर अपर मुख्य सचिव केके पाठक समेत तीन अधिकारियो पर मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय में परिवाद दर्ज किया गया है. जिसमे गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाया गया है और कोर्ट ने मामले पर सुनवाई के लिए 3 फरवरी की तिथि मुकर्रर की है.

बता दें कि कड़ाके की सर्दी में भी बिहार में स्कूल खुले हुए है. जहां ठंड की चपेट में आने से मुजफ्फरपुर जिले के बोचहा में छठी कक्षा के छात्र मो. कुर्बान की ठंड से कल मौत हो चुकी है.जिसको लेकर अब यह मामला मुजफ्फरपुर के न्यायालय में पहुंच गया है.जहां शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक और शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव समेत जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह पर केस दर्ज हुआ है.कोर्ट में दर्ज सभी आरोपियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कराया गया है.

अधिवक्ता सह परिवादी सुशील कुमार सिंह ने बताया कि बिहार के सरकारी स्कूलों में गरीब तबके के बच्चे पढ़ते है और सूबे में इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. मगर इसके बावजूद भी शिक्षा विभाग के निर्देश पर सभी विद्यालयों में पढ़ाई जारी है. जिससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है.जिसके कारण मुजफ्फरपुर में एक बच्चे की ठंड से मौत हो गई है. इसको आधार बनाकर परिवादी सह अधिवक्ता सुशील कुमार सिंह ने धारा 304 ए के तहत मुजफ्फरपुर के न्यायालय में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक समेत दो अन्य लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. पूरा मामला मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड के राघो मझौली के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय से जुड़ा हुआ है,जहां ठंड लगने से छठी कक्षा के छात्र मोहम्मद कुर्बान की हुई मौत हो गई है.

इनपुट- मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: जिस फ्लाइट से दिल्ली गए सम्राट चौधरी और आश्विनी चौबे, उसी में सवार हुए केसी त्यागी

Read More
{}{}