trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01308835
Home >>मुजफ्फरपुर

बस के अंदर सेब के कार्टन, उसमें भरा था विदेशी शराब, 4 तस्कर गिरफ्तार

  बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है. वहां इसके बाद भी जहरीली शराब से मरनेवालों की खबरें जहां तमाम आती रहती है वहीं शराब तस्करी की खबरों भी प्रशासन के नींद उड़ाती रही हैं. अब बड़ी खबर पश्चिम चंपारण ज़िला के बगहा से है.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 10:09 PM IST

बगहा :  बिहार में पूरी तरह से शराबबंदी लागू है. वहां इसके बाद भी जहरीली शराब से मरनेवालों की खबरें जहां तमाम आती रहती है वहीं शराब तस्करी की खबरों भी प्रशासन के नींद उड़ाती रही हैं. अब बड़ी खबर पश्चिम चंपारण ज़िला के बगहा से है. जहां लव कुश बस में फलों के कार्टन से भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप पकड़ी गई है. शराब तस्कर सीमावर्ती यूपी से बस में रखकर शराब की खेप ला रहे थे. तभी पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली. लिहाजा पुलिस ने नाकेबंदी कर बस में जांच पड़ताल की और फिर करीब 170 लीटर विदेशी शराब समेत चार पेशेवर शराब तस्करों को धर दबोचा. 

यूपी की सीमा से बिहार में लाए जा रहे थे शराब 
बताया जा रहा है कि गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क NH 727 पर पटखौली थाना अंतर्गत फलों की टोकरी यानी कार्टन में अंग्रेजी शराब की खेप पकड़ी गई है. साथ ही चार शराब तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. सभी शराब तस्कर बगहा के ही निवासी हैं. जिसमें सुखबन निवासी करण चौधरी व डुमवलिया निवासी विनोद चौधरी शामिल हैं. इस शराब तस्करी में बस चालक प्रदीप चौधरी और खलासी बबलू चौधरी की संलिप्तता भी उजागर हुई है. 

बस में फलों के कार्टन में भर लाई जा रही थी शराब 
बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है बावजूद इसके आए दिन शराब तस्करी के लिए धंधेबाज नये-नये तरीकों का ईजाद कर शराब तस्करी का कारोबार कर रहे हैं. इसी क्रम में उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से बगहा तक चलने वाली लवकुश बस में शराब कारोबारी यूपी के कप्तानगंज व नेबुआ नौरंगिया से फलों के कार्टन में शराब रखकर ला रहे थे. इस बात की गुप्त सूचना बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव को मिल गई. जिसके बाद इलाके में नाकाबंदी कर पटखौली थाना की पुलिस ने शराब समेत तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और बस को भी जब्त कर लिया गया है.

कोविड जांच के बाद शराब तस्करों को भेजा गया जेल 
जांच के क्रम में फलों के कार्टन में छुपाकर रखे गए 168 लीटर अंग्रेजी शराब को पुलिस ने बरामद कर लिया. जिसमें रॉयल स्टैग के 12 पीस और 8 पीएम के 909 पीस जब्त हुए हैं. लिहाजा मद्य निषेध की धारा के तहत सभी आरोपियों को पटखौली ओपी प्रभारी लालबाबू यादव ने उनका मेडिकल व कोविड जांच कर जेल भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें- 3 महीने के भीतर होगा सर्वे, भूमिहीनों को 5 डिसिमिल जमीन दिए जाने की योजनाः राजस्व मंत्री

Read More
{}{}