trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01824977
Home >>मुजफ्फरपुर

Bihar News: भालुओं ने किया किसानों पर हमला, एक का तोड़ा जबड़ा तो दूसरे का चबा गया हाथ

Bihar News: पश्चिम चंपारण जिला के वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंपापुर गोनौली पंचायत के गोनौली सरेह में धान फसल की निराई करने गए मजदूरों पर भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया. जिसमें दो किसान बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.

Advertisement
Bihar News: भालुओं ने किया किसानों पर हमला, एक का तोड़ा जबड़ा तो दूसरे का चबा गया हाथ
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Aug 14, 2023, 09:18 PM IST

पश्चिम चंपारण: Bihar News: पश्चिम चंपारण जिला के वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंपापुर गोनौली पंचायत के गोनौली सरेह में धान फसल की निराई करने गए मजदूरों पर भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया. जिसमें दो किसान बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. जिसके बाद पास के ग्रामीणों के द्वारा घायल किसानों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि VTR जंगल से चार पांच की संख्या में आए भालुओं ने अचानक खेत में धान के फसल की निराई, बुनाई कर रहे किसानों पर हमला कर दिया.

भालू ने एक किसान के मुंह पर हमला कर उसका जबड़ा तोड़ दिया है जबकि दूसरे किसान के हाथ का कुछ हिस्सा चबा गया है. लिहाजा उस किसान का हाथ टूट गया है. जख्मी दोनों किसानों की पहचान प्रेम चौधरी और श्रवण चौधरी के रूप में हुई है.बता दें कि वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से बाहर आये भालू इस सरेह में आकर गन्ना की खेत मे छुपे हुए थे. जैसे ही भालुओं के झुंड ने हमला किया तो किसानों के बीच हड़कंप मच गया. काफी हो हल्ला करने पर भालू वापस जंगल की ओर भाग निकले.

अब ग्रामीणों ने मुखिया पति लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में गोनौली वन रेंज के रेंजर से मिलकर घटना की जानकारी दी है ताकि पीड़ित परिवार व ज़ख्मी किसानों को उचित मुआवजा मिल सके. वन क्षेत्र पदाधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भालू के हमले की सूचना प्राप्त हुई है. मामले की जांच की जा रही है. वन कर्मियों को जांच के लिए घटनास्थल पर भेजा गया है. साक्ष्य के साथ आवेदन करने पर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी. ग्रामीणों से अपील है कि सतर्क और सजग रहें.

इनपुट- इमरान अजीज

ये भी पढ़ें- Mouni Roy: टाइट ड्रेस पहन मौनी रॉय ने दिखाया कर्वी फिगर, बिखेरे हुस्न के जलवे

Read More
{}{}