trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01676463
Home >>मुजफ्फरपुर

पटना आने से पहले बागेश्वर धाम प्रमुख की बढ़ी मुश्किल, मुजफ्फरपुर कोर्ट में मुकदमा दर्ज

बिहार में अपने कथा वाचन के लिए आ रहे बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम से पहले ही प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. एक तरफ जहां राजद के नेता धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं, वहीं भाजपा नेता उनके समर्थन में बयान दे रहे हैं.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Gangesh Thakur|Updated: May 01, 2023, 09:24 PM IST

पटना: बिहार में अपने कथा वाचन के लिए आ रहे बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम से पहले ही प्रदेश का सियासी पारा चढ़ गया है. एक तरफ जहां राजद के नेता धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं, वहीं भाजपा नेता उनके समर्थन में बयान दे रहे हैं. इन सियासी बयानबाजी के बीच वेलकम टू पटना का भी बोर्ड लग गया है. अब धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का बिहार में क्या होगा यह तो वक्त बताएगा लेकिन इससे पहले ही धीरेंद्र शास्त्री की मुसीबत बढ़ानेवाली एक खबर आ गई है. बता दें कि मुजफ्फरपुर की अदालत में उनके खिलाफ एक मामला दर्ज हो गया है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत डाली गई है जिसमें कहा गया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद को कथित तौर पर हनुमान का अवतार बताते हैं और इससे हिंदूओं की भावनाएं आहत हुई है. बता दें कि मुजफ्फरपुर की अदालत में स्थानीय अधिवक्ता सूरज कुमार ने यह शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने शिकायत में दावा किया है कि 24 अप्रैल को राजस्थान में हुए एक कार्यक्रम में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हनुमान जी का अवतार होने का दावा किया था. यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचानेवाला है. ऐसे में शास्त्री के खिलाफ धार्मिक आस्था का अपमान, धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से व्यक्त किया गया विचार और गलत जानकारी देने का मामला दर्ज कर मुकदमा चलाने का अनुरोध किया गया है. 

अदालत ने इस मामले पर सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख दी है. जबकि 13 मई से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पटना में कार्यक्रम होना है. बता दें कि शास्त्री के इस प्रस्तावित कार्यक्रम का बिहार सरकार में शामिल कई सियासी दल और खासकर राजद विरोध कर रही है. एक तरफ तो बिहार के पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव उनका पटना एयरपोर्ट पर घेराव करने का संकल्प ले चुके हैं तो वहीं दूसरी तरफ राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उनको जेल में होने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें- अगर CUET UG 2023 फॉर्म में हो गई भरते समय गलती तो घबराएं नहीं, इस लिंक पर जाकर फटाफट कर लें सुधार!

वहीं दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना में  वेलकम टू पाटलिपुत्र का पोस्टर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में लगाया गया है. साथ ही इसमें लिखा है कि रोक सको तो रोक लो. वहीं नीतीश सरकार के एक और मंत्री सुरेंद्र राम भी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के विरोध में उतर आए हैं उनके सामूहिक विरोध की बात कर रहे हैं. वहीं भाजपा की तरफ से साफ कहा जा रहा है कि राजद इस पर तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का 13 मई से 17 मई तक 5 दिवसीय कार्यक्रम पटना में होना है. पहले यह पटना के गांधी मैदान में होना था लेकिन अब इसे नौबतपुर में शिफ्ट कर दिया गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बारे में कहा जा रहा है कि वह 12 मई को ही पटना आ जाएंगे. 

Read More
{}{}