trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar01282557
Home >>मुजफ्फरपुर

सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर तैयार बाबा गरीबनाथ मंदिर, कांवरियों के लिए यह खास इंतजाम

Garibnath Mandir: मुजफ्फरपुर में सावन माह की तीसरी सोमवारी को लेकर बड़ी संख्या में कांवरियों की भीड़ शुरू हो चुकी है. ऐसे में भक्तों का जत्था उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर की ओर पहुंचना शुरू हो गया है.

Advertisement
सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर तैयार बाबा गरीबनाथ मंदिर, कांवरियों के लिए यह खास इंतजाम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 31, 2022, 09:35 PM IST

मुजफ्फरपुर:Garibnath Mandir: मुजफ्फरपुर में सावन माह की तीसरी सोमवारी को लेकर बड़ी संख्या में कांवरियों की भीड़ शुरू हो चुकी है. ऐसे में भक्तों का जत्था उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाले मुजफ्फरपुर के बाबा गरीब नाथ मंदिर की ओर पहुंचना शुरू हो गया है. जिसके चलते मुजफ्फरपुर और पटना मार्ग पूरी तरह कांवरियों से पट गया है. 

पटना जाने वाली मार्ग में वाहनों की आवाजाही पर रोक
ऐसी संभावना है कि सावन की तीसरी सोमवारी पर करीब ढाई लाख से अधिक की संख्या में श्रद्धालु बाबा गरीब नाथ पर जलाभिषेक करेंगे. श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए है.जिला प्रशासन ने  मुजफ्फरपुर से पटना जाने वाली मार्ग में वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दिया है. इस मार्ग से सिर्फ कांवरियों के आने के लिए व्यवस्था की गई है. कांवरियों की टोली बोल बम के जयकारे लगाते हुए बाबा के दरबार पहुंच रही है. बता दें कि सावन की सोमवारी को गरीब नाथ मंदिर भक्तों की खूब भीड़ लगती है. 

ये भी पढ़ें- समस्तीपुर में सड़क निर्माण में देरी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

मुस्लिम एमएलसी कर रहे कांवरियों की सेवा
मुजफ्फरपुर में सावन की तीसरी सोमवारी पर होने वाली भीड़ को देखते हुए और कांवरियों की सेवा के लिए सरकारी शिविर से लेकर प्राइवेट शिविर लगाए गए हैं. जहां कांवरियों को तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही है. सेवा शिविर के स्वयंसेवक बाबा गरीबनाथ धाम में जलाभिषेक करने पहुंचे रहे कांवरियों की सेवा कर रहे हैं. इसी बीच कांवरिया पथ में मुजफ्फरपुर के नवनिर्वाचित मुस्लिम एमएलसी कारी सोहेब भी कांवरियों की सेवा कर रहे हैं. काँवारियों के सेवा में लगे राजद एमएलसी कारी सोहेब खुद कांवारियों की सेवा कर रहे हैं,और सड़क से गुजर रहे कांवारियों से हाथ जोड़ कर सेवा का मौका मांग रहे हैं. राजद एमएलसी कारी सोहेब ने बताया कि हर साल वो कैम्प लगाकर कांवरियों की सेवा करते हैं. उन्होंने कहा कि बाबा गरीबनाथ की कृपी से ही उन्हें एमएलसी बनने का मौका मिला है. 

Read More
{}{}