trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02345886
Home >>BH madhubani

Bihar News: मधुबनी में पानी की किल्लत से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने NH किया जाम, वाहनों का आवागमन ठप

Bihar News: मधुबनी में पानी की किल्लत से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने NH जाम कर दिया है. नगर निगम प्रशासन के खिलाफ वो जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. लोगों ने राजनगर थाना के रांटी पंचवटी चौक पर एनएच जाम किया है. जिससे ट्रक सहित अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई है. वहां से वाहनों का आवागमन ठप पड़ गया है.   

Advertisement
मधुबनी में पानी की किल्लत से गुस्साए सैकड़ों लोगों ने NH किया जाम
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jul 21, 2024, 01:12 PM IST

Madhubani News: बिहार में बढ़ती पानी की किल्लत के कारण जिला मधुबनी के लोगों के सब्र का बांध अब टूट गया है. पानी न मिल पाने के वजह से सैकड़ों लोगों ने NH को जाम कर रखा है. आक्रोशित लोग एनएच जाम कर नारेबाजी करते हुए नगर निगम प्रशासन के खिलाफ अपनी व्यथा और नाराजगी को जाहिर करने के लिए घर से सड़क पर उतर गए हैं. इन लोगों ने राजनगर थाना के रांटी पंचवटी चौक पर एनएच को जाम किया है. एनएच जाम होने के कारण ट्रक सहित अन्य वाहनों की लंबी कतार लग गई हैं. वहां से वाहनों का आवागमन ठप पड़ गया है. 

मधुबनी नगर निगम क्षेत्र के चकदह रांटी नवटोली सहित कई मोहल्लों में पानी को लेकर कई माह से हाहाकार मचा हुआ है. लोगों की माने तो पानी की समस्या को लेकर मेयर जिला प्रशासन सहित अन्य अधिकारियों से गुहार लगाई गई है, लेकिन पानी की समस्या दूर नहीं हुई. अंत में थक हारकर लोगों को एनएच को जाम करना पड़ा है. लोगों का कहना है कि जब तक पानी की समस्या को लेकर ठोस कदम नहीं उठाया जाएगा एनएच जाम ही रहेगा. यहां की महिलाओं का कहना है कि लगभग साल भर से इलाके में पानी की समस्या है. पानी की किल्लत की वजह से लोग कई दिनों तक नहा नहीं पाते हैं. बच्चों का स्कूल जाना मुश्किल हो गया है, लोगों के घरों में समय से खाना नहीं बन पाता है. 

लोगों का कहना है कि नगर निगम चुनाव से पहले प्रत्याशी टैंकर से पानी पहुंचा था, लेकिन मेयर बनने के बाद झांकने भी नहीं आता है. लोगो ने मेयर अरुण राय पार्षद सहित जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. मोहल्ला के लोगों ने बताया नगर निगम इलाके में भूमाफिया सक्रिय है और सभी तालाबों को भरकर बेचा जा रहा है. जिससे पानी की किल्लत हो गयी है. इलाके में नलजल खराब पड़ा हुआ है और कई वार्ड में तो नलजल चालू ही नहीं हुआ है. अब देखना है कि जिला प्रशासन और नगर निगम सरकार इनकी पानी की समस्या को कब तक दूर करती है. आम लोगों की इस समस्या का वो क्या समाधान निकालते हैं. 

ये भी पढ़ें: बिहार NDA में अभी से शुरू हुई सीटों की बार्गेनिंग, मांझी ने ठोका इतनी सीटों पर दावा

ये भी पढ़ें: 'नीतीश कुमार ने कहा था क्या पार्टी चलाएगा', जीतन राम मांझी का बड़ा बयान

Read More
{}{}