trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02105653
Home >>Bihar loksabha Election 2024

कौन हैं धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह, जिन्हें बीजेपी ने दिया है राज्यसभा का टिकट?

Rajya Sabha Elections 2024: बिहार की रहने वाली धर्मशीला गुप्ता एक प्रतिष्ठित राजनीतिक नेता हैं, जो बिहार के राजनीतिक मंच पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका से प्रसिद्ध हैं. वह बिहार की जनता दल (यूनाईटेड) की सदस्य हैं और उन्होंने अपने कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण योजनाओं और विकास कार्यों को किया है.

Advertisement
फाइल फोटो-  धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह
Stop
PUSHPENDER KUMAR|Updated: Feb 14, 2024, 02:34 PM IST

पटना : धर्मशीला गुप्ता और डॉ. भीम सिंह को बीजेपी ने राज्यसभा का उम्मीदवार बनाकर एक जिम्मेदारीपूर्ण और महत्वपूर्ण कार्य में शामिल किया है. इन उम्मीदवारों का चयन उनकी पूर्व क्षमताओं, अनुभव और सामाजिक योगदान के आधार पर किया गया है. ताकि वे राज्यसभा में प्रतिष्ठान्वित व्यक्तित्वों के रूप में सेवा कर सकें और अपने क्षेत्रों में समृद्धि और विकास के लिए काम कर सकें. यह उम्मीदवार बीजेपी के विचारधारा और लक्ष्यों के साथ मेल खाते हैं और पार्टी के उद्देश्यों को साकारात्मक रूप से प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं.

कौन हैं धर्मशीला गुप्ता
बिहार की रहने वाली धर्मशीला गुप्ता एक प्रतिष्ठित राजनीतिक नेता हैं, जो बिहार के राजनीतिक मंच पर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका से प्रसिद्ध हैं. उन्होंने अपने कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण योजनाओं और विकास कार्यों को किया है.

कौन हैं डॉ. भीम सिंह 
डॉ. भीम सिंह भी बिहार के राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर के दौरान बिहार के विकास और प्रगति के लिए कई पहल की हैं. उन्हें उनके क्षेत्र में जनता के समस्याओं का समाधान करने के लिए जाना जाता है और उन्होंने राज्यसभा के सदस्य के रूप में अपने अनुभव के साथ बिहार की समस्याओं पर काम करने का दावा किया है.

बीजेपी हमेशा खोजती है बेहतर विकल्प 
इन दोनों नेताओं को बीजेपी ने बिहार से राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है, जिससे व्यक्तिगत स्तर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रतिष्ठित नेताओं की योग्यता को प्रमोट किया जा सके. इससे यह भी स्पष्ट होता है कि बीजेपी बिहार राज्य के राजनीतिक मामलों और उसकी विकास योजनाओं के लिए इन नेताओं को महत्वपूर्ण मानती है. इनके चयन से साथ ही बीजेपी ने अपनी नीतियों और उपायों को समझती है और उसके लिए विकल्प खोजती है.

राज्यसभा सदस्य के लिए कैसे होता है चयन 
राज्यसभा में सदस्य बनने की अलग प्रक्रिया होती है. उम्मीदवारों का चयन पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जाता है. राज्यसभा के सदस्यों का कार्यक्षेत्र बहुत विस्तारित होता है और वे देश के विभिन्न क्षेत्रों के मुद्दों पर चर्चा करते हैं और नीतियों में योगदान देते हैं.

ये भी पढ़िए-  Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा के लिए बिहार के इन दो नेताओं को BJP ने दिखाई हरी झंडी, सुशील मोदी का कटा पत्ता

 

Read More
{}{}