trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02107037
Home >>Bihar loksabha Election 2024

Bihar Floor Test: पूरे देश में एक ही टर्म में तीन बार सीएम पद की शपथ लेने वाला नहीं देखा : तेजस्वी

Bihar News: तेजस्वी यादव ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे. उन्‍होंने कहा कि कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा.

Advertisement
फाइल फोटो - तेजस्वी यादव
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 12, 2024, 03:48 PM IST

पटना : राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने विधानसभा में सोमवार को नीतीश कुमार को नौवीं बार मुख्यमंत्री बनने पर धन्यवाद दिया. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नौ बार तो शपथ ली, लेकिन एक ही टर्म में तीन-तीन बार शपथ ले ली, ऐसा नजारा हम लोगों ने नहीं देखा है.

बिहार विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा में भाग लेते हुए तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार हमारे लिए आदरणीय थे, हैं और रहेंगे. उन्होंने कहा कि कई बार मुख्यमंत्री बोलते रहे हैं कि तुम मेरे बेटे के जैसा हो. हम भी अपना गार्जियन मानते हैं. राजा दशरथ भी राम को वनवास नहीं भेजना चाहते थे, लेकिन कैकयी के कारण उन्हें भेजना पड़ा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को उन कैकयी को पहचानना होगा. हम मानते हैं कि हम वनवास नहीं आए हैं, बल्कि हमको इन्होंने जनता के बीच भेजा है, जनता के सुख-दुख का भागीदार बनने के लिए. भाजपा वाले मोदी जी की गारंटी की बात करते हैं.

ये भी पढ़िए-  बात बने या न बने, हमें याद करना, खेला करने वाले विधायकों को तेजस्वी यादव ने दिया ये बड़ा संदेश

 

इसके अलावा उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे. उन्‍होंने कहा कि कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा. नीतीश कुमार को समाजवादी परिवार का बताते हुए कहा कि आप तो गठबंधन में विपक्ष को एक करने और प्रधानमंत्री मोदी को हटाने के लिए झंडा उठाए थे. जो आप झंडा लेकर चले थे कि मोदी को देश में रोकना है, अब आपका भतीजा झंडा उठाकर मोदी को बिहार में रोकने का काम करेगा.
उन्होंने 17 महीने की सरकार में किए गए कार्यों की गारंटी लेने पर भाजपा नेताओं से पूछा कि अब आप सरकार में हैं, क्या, इस सरकार में जो काम होगा, उसकी गारंटी आप नहीं लेंगे. पिछली सरकार में हमने नौकरियां दी हैं तो क्यों न क्रेडिट लें.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  Bihar Floor Test: 'अपने बाप के पास से पैसा लाएगा, कहां से नौकरी लाएगा?' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिलाई 2020 के विधानसभा चुनाव की याद

 

Read More
{}{}