trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02133073
Home >>Bihar loksabha Election 2024

गोपालगंज सीट अगर जेडीयू के खाते में जाती है तो..., राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पूर्व सांसद ने सीवान में दिखाए बागी तेवर

Bihar News : ओमप्रकाश यादव सीवान से लगातार दो बार ( 2009, 2014 ) सांसद रहे हैं, उन्होंने शहाबुद्दीन के खिलाफ संघर्ष कर एक खास पहचान बनाई है. उन्हें शहाबुद्दीन के सबसे बड़े विरोधी के तौर पर जाना जाता है. लगातार दो बार से बीजेपी के सांसद रहे ओमप्रकाश यादव को 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला.

Advertisement
फाइल फोटो- पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Feb 28, 2024, 07:55 PM IST

पटना: सीवान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पहुंचते ही बीजेपी के पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव के तेवर बदल गए. दरअसल, उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूर्व सांसद ने कहा कि अगर सीवान का सीट जदयू के खाते में जाती है और बीजेपी को सीट नहीं मिलता है तो ऐसे में वो बगावत करते हुए निर्दलीय लोक सभा चुनाव लडेंगे और कमल खिलाने का काम करेंगे. जब दरौंदा विधानसभा में जदयू ने टिकट दिया था, तब भी मैंने विरोध किया था. अगर इस बार भी गलती की तो अवश्य निर्दलीय लोकसभा चुनाव लडूंगा.

सीवान से दो बार सांसद रहे हैं ओम प्रकाश यादव
पूर्व सांसद ओम प्रकाश यादव ने ये बयान उस वक्त दिया जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक के लिए पहुंचे हुए थे. बता दें कि ओमप्रकाश यादव सीवान से लगातार दो बार ( 2009, 2014 ) सांसद रहे हैं, उन्होंने शहाबुद्दीन के खिलाफ संघर्ष कर एक खास पहचान बनाई है. उन्हें शहाबुद्दीन के सबसे बड़े विरोधी के तौर पर जाना जाता है. लगातार दो बार से बीजेपी के सांसद रहे ओमप्रकाश यादव को 2019 लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला.

दरअसल, इस चुनाव में सीवान लोकसभा सीट एनडीए गठबंधन के जेडीयू के खाते में चली गई. ऐसे में सीवान से जेडीयू की कविता सिंह ने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. वहीं 2019 के दरौंदा विधानसभा के उपचुनाव में ओमप्रकाश यादव ने सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह का खुलकर विरोध किया. कविता सिंह दरौंदा से विधायक थीं, जो 2019 लोकसभा में सीवान की सांसद बन गईं. ऐसे में दरौंदा सीट पर उपचुनाव हुआ था. इस उपचुनाव में जेडीयू के प्रत्याशी अजय सिंह थे, जो हार गए.

सीवान को फिर से आतंक के अंधेर में नहीं ढकेल सकते : ओम प्रकाश 
उपचुनाव में ओमप्रकाश यादव ने अजय सिंह के अपराध का हवाला देकर विरोध किया. ओमप्रकाश यादव का तर्क था कि सीवान को फिर से आतंक के अंधेर में नहीं ढकेल सकते हैं. यही वजह है कि उन्होंने खुलेआम एनडीए के उम्मीदवार अजय सिंह के विरोध में प्रचार किया. इस बार अब लोकसभा चुनाव को लेकर चेतावनी दे दी है.

बीएसपी ने बिहार में उतारा प्रत्याशी, बक्सर से अनिल कुमार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
बीएसपी राजयसभा सांसद केंद्रीय प्रभारी रामजी गौतम बिहार प्रभारी अनिल कुमार ने घोषणा की है. बसपा पार्टी से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बक्सर से प्रत्याशी होंगे. बसपा लोक सेवा चुनाव में 40 सीटों पर बिहार में अपने प्रत्याशी उतारेगी. बसपा 39 सीटों पर जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा बिहार में करेंगी.

इनपुट- अमित सिंह 

ये भी पढ़िए-  Bihar Politics: भाई वीरेंद्र के बयान पर भाजपा और जेडीयू की बांछें खिलीं तो महागठबंधन के नेता देते रहे सफाई

 

Read More
{}{}