trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02086079
Home >>Bihar loksabha Election 2024

सिर पर गमछा...किसानों से बात...ढाबे पर चाय की चुस्की, ये है राहुल गांधी देसी पॉलिटिक्स

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी ने किसानों के भूमि अधिग्रहण मामले पर कहा कि वे लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे और जब उनकी सरकार बनेगी तो किसानों के हित में काम किए जाएंगे. इसके बाद राहुल गांधी ने सड़क किनारे एक ढाबे पर रुके और कुछ लोगों के साथ चाय की चुस्की भी ली.

Advertisement
राहुल गांधी, नेता, कांग्रेस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 30, 2024, 02:55 PM IST

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के क्रम में बिहार में हैं. 30 जनवरी दिन मंगलवार को उन्होंने किसानों की समस्याओं पर उनसे बात की. इस दौरान राहुल गांधी सिर पर गमछा बांधे नजर आए. वे सड़क किनारे एक ढाबे पर रुके और कुछ लोगों के साथ चाय की चुस्की भी ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्णिया के सिकंदरपुर पंचायत स्थित शीशाबाड़ी में किसानों के साथ चौपाल की. 

राहुल गांधी के सामने किसानों ने अपनी समस्या रखी
इस मौके पर किसानों ने अपनी समस्या रखी. राहुल गांधी ने किसानों के भूमि अधिग्रहण मामले पर कहा कि वे लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे और जब उनकी सरकार बनेगी तो किसानों के हित में काम किए जाएंगे. किसानों से संवाद के दौरान राहुल गांधी ने साफ किया कि वे यहां खोखली बातें नहीं कर रहे हैं.

हम भूमि अधिग्रहण बिल लेकर आए थे-राहुल गांधी
राहुल गांधी ने कहा कि हमने किसानों का 72,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया था. हम भूमि अधिग्रहण बिल लेकर आए थे. जब छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हमारी सरकार थी तो हमने उपज की सही कीमत दी थी. उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए काफी काम किए हैं. आने वाले समय में भी हम किसानों के हित में काम करेंगे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस का आरोप, राहुल गांधी की रैली रोकने के लिए लालू-तेजस्वी को परेशान कर रही ED

सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था 
इस मौके पर सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी. वहीं, राहुल गांधी ने गांधी जी की पुण्यतिथि पर किसानों के साथ मौन भी रखा. राहुल गांधी के सामने अपनी बात रखने वाले किसानों ने कहा कि वे ऋण के बोझ तले डूबे हैं, लेकिन, सरकार उनकी सुध नहीं लेती. इस क्रम में कस्बा और पूर्णिया के बीच एनएच के किनारे एक ढाबे में रुके और चाय की चुस्की भी ली.

इनपुट: IANS

Read More
{}{}