trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02084079
Home >>Bihar loksabha Election 2024

Bihar News: अविश्वास प्रस्ताव के नोटिस के बीच नए विधानसभा अध्यक्ष का नाम आया सामने, इस दिग्गज को मिल सकती है जिम्मेदारी

Bihar Government Formation: बिहार में जनीतिक उथल-पुथल NDA ने एक बार फिर से अपनी सरकार बना ली है. जेडीयू अध्यक्ष आज नौवीं बार सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके साथ बीजेपी से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे.

Advertisement
(फाइल फोटो)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 29, 2024, 11:48 AM IST

Patna: Bihar Government Formation: बिहार में जनीतिक उथल-पुथल NDA ने एक बार फिर से अपनी सरकार बना ली है. जेडीयू अध्यक्ष आज नौवीं बार सीएम पद की शपथ ले ली है. उनके साथ बीजेपी से सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे. इसके अलावा नौ और मंत्री सीएम नीतीश कुमार के साथ शपथ ले चुके हैं. बता दें कि भाजपा ने रविवार को ही जदयू के नेता संजय झा को समर्थन पत्र सौंप दिया था.  इसी बीच विधानसभा अध्यक्ष के लिए एक बड़ा नाम आगे आया है. 

नंदकिशोर यादव बन सकते हैं विधानसभा अध्यक्ष 

रविवार को नीतीश कुमार सीएम, सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा डिप्टी सीएम के पद की शपथ ले चुके हैं. उनके अलावा JDU से विजय चौधरी, श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव ने मंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं, बीजेपी की तरह से  प्रेम कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली है. इसी बीच जानकारी सामने आई है कि BJP के नंदकिशोर यादव विधानसभा अध्यक्ष बन सकते हैं.

विधानसभा अध्यक्ष पर नहीं रहा सदन का विश्वास

इसी बीच  विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी को भी हटाने की तैयारी शुरू हो गई है। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस जारी कर दिया गया है.  इस नोटिस में बोला गया है कि नई सरकार के गठन के बाद से सदन को वर्तमान अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी पर विश्वास नहीं रह गया है. इस नोटिस पर जीतन राम मांझी, पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, जदयू के विनय कुमार चौधरी, रत्नेश सदा समेत कई और विधायकों ने साइन भी किये हैं. 

नीतीश कुमार आज करेंगे मीटिंग 

पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. ये बैठक 12 बजे सीएम आवास पर होगी.  इस बैठक में नीतीश अपने लोकसभा और राज्य सभा के सभी सांसदो के साथ चर्चा करेंगे. 

Read More
{}{}