Home >>Bihar loksabha Election 2024

'क्या वह लिफ्ट के अंदर फंस नहीं गए थे, फिर फंस जाएंगे', लालू यादव ने अमित शाह पर निशाना साधा

Bihar Politics Latest:लालू प्रसाद यादव का इशारा साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान की एक घटना की ओर था, जब अमित शाह अपनी पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए पटना आए थे और यहां स्थित अतिथि गृह की एक लिफ्ट में आधे घंटे तक फंस गए थे. इस घटना के दौरान अमित शाह के साथ कई अन्य नेता भी थे.

Advertisement
लालू प्रसाद यादव
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Mar 11, 2024, 09:39 PM IST

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. साल 2015 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के एक लिफ्ट में फंस जाने की घटना का जिक्र करते हुए लालू यादव ने तगड़ा हमला बोला. 11 मार्च, 2024 सोमवार को लालू यादव अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि क्या वह लिफ्ट के अंदर फंस नहीं गए थे, फिर फंस जाएंगे.

दरअसल, लालू प्रसाद यादव का इशारा साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान की एक घटना की ओर था, जब अमित शाह अपनी पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए पटना आए थे और यहां स्थित अतिथि गृह की एक लिफ्ट में आधे घंटे तक फंस गए थे. इस घटना के दौरान अमित शाह के साथ कई अन्य नेता भी थे.

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ये बातें पटना में कही. जब वह बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए अपनी पत्नी राबड़ी देवी, पार्टी के तीन अन्य उम्मीदवारों और सहयोगी दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के एक उम्मीदवार के नामांकन दाखिल कराने को लेकर विधानसभा परिसर पहुंचे थे.

बता दें कि संयोग से साल 2015 के चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगियों को हार का सामना करना पड़ा था. जबकि जनता दल यूनाइटेड (JDU), राजद और कांग्रेस वाले महागठबंधन ने शानदार जीत हासिल की थी. जदयू प्रमुख नीतीश कुमार हाल ही में महागठबंधन से अलग होकर बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में वापस आ गए हैं. 

यह भी पढ़िए:19 सीटों पर ठोकी ताल,18 पर दूसरा स्थान,इस शर्मनाक रिकॉर्ड को दोहराना नहीं चाहेगी RJD

अमित शाह का बयान जानिए
9 मार्च, 2024 दिन शानिवार को पटना के पालीगंज में आयोजित एक रैली में अमित शाह ने राजद पर जमीन हड़पने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था. साथ ही उन्हें उल्टा लटकाकर सीधा करने की बात कही थी. 

{}{}