Home >>Bihar loksabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: जयंत सिन्हा ने नहीं किया मतदान, बीजेपी ने भेजा नोटिस, दो दिन में मांगा जवाब

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में हुए दूसरे चरण के मतदान में कल तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हुए. कोडरमा, चतरा और हजारीबाग में कल वोटिंग हुई. हजारीबाग लोकसभा में ने वर्तमान सांसद जयंत सिन्हा ने कल मतदान नहीं किया. इसके बाद वह सुर्खियों में आ गए.

Advertisement
जयंत सिन्हा ने नहीं किया मतदान, बीजेपी ने भेजा नोटिस
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: May 21, 2024, 08:57 AM IST

रांचीः Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में हुए दूसरे चरण के मतदान में कल तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव हुए. कोडरमा, चतरा और हजारीबाग में कल वोटिंग हुई. हजारीबाग लोकसभा में ने वर्तमान सांसद जयंत सिन्हा ने कल मतदान नहीं किया. इसके बाद वह सुर्खियों में आ गए और अब पार्टी ने भी उन पर कार्रवाई की है. प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने पत्र जारी कर जयंत सिन्हा से दो दिनों में स्पष्टीकरण मांगा है. 

बीजेपी ने भेजा नोटिस, दो दिन में मांगा जवाब
प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने पत्र में लिखा कि 'लोकसभा चुनाव-2024 में जब से हजारीबाग लोकसभा क्षेत्र से पार्टी द्वारा मनीष जायसवाल को प्रत्याशी घोषित किया गया है. तब से आप न तो चुनाव प्रचार-प्रसार और न ही संगठनात्मक कार्य में रुचि ले रहे हैं. इसके बावजूद इस लोकतंत्र के महापर्व में आप अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके द्वारा बरती गई इस रवैये से पार्टी की छवि धूमिल हुई है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के निर्देशानुसार आपसे अनुरोध है कि इस संबंध में 2 दिनों के अन्दर स्पष्टीकरण देने का कष्ट करें.'

हजारीबाग से दो बार सांसद रह चुके मंत्री
दरअसल, जयंत सिन्हा हजारीबाग से दो बार सांसद रह चुके हैं और पूर्व में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं. झारखंड में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा से ठीक पहले जयंत सिन्हा ने सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया था. इसके बाद हजारीबाग से विधायक मनीष जायसवाल को पार्टी ने उम्मीदवार चुना था.

कल झारखंड में 63 प्रतिशत हुई वोटिंग
वहीं बता दें कि झारखंड की तीन लोकसभा सीट पर कल सोमवार को शाम पांच बजे तक 63 प्रतिशत मतदान हुआ. निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में यह दूसरे चरण का मतदान है. चतरा, हजारीबाग और कोडरमा लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और तीनों निर्वाचन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. उन्होंने बताया कि शाम पांच बजे तक सबसे अधिक हजारीबाग निर्वाचन क्षेत्र में 63.66 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जबकि कोडरमा और चतरा सीट पर क्रमश:61. 60 प्रतिशत और 60.26 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.  
इनपुट- तनय खंडेलवाल

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Voting: झारखंड की 3 सीटों पर मतदान खत्म, प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद, 63 प्रतिशत हुई वोटिंग

{}{}