Home >>Bihar loksabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: CPI ने झारखंड के 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, महागठबंधन में टेंशन!

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि हमारी पार्टी हजारीबाग, गोड्डा, जमशेदपुर और रांची में चुनाव लड़ना चाहती है और यह हॉट सीट है लेकिन इसमें उम्मीदवार की घोषणा महागठबंधन के उम्मीदवार की घोषणा के बाद की जाएगी. 

Advertisement
CPI ने झारखंड के 4 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
Stop
Shailendra |Updated: Apr 04, 2024, 07:07 PM IST

Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड में लोकसभा का चुनाव दिलचस्प होने वाला है. क्योंकि अभी तक लड़ाई महागठबंधन और एनडीए के बीच में दिखाई दे रही थी. मगर, अब सीपीआई चुनावी मैदान में आ गई है. सीपीआई ने झारखंड के चार सीटों पर लोकसभा के उम्मीदवारों की घोषणा की है. जिसमें दुमका, चतरा, पलामू और लोहरदगा के उम्मीदवारों के नाम शामिल है. 

जामताड़ा के नाला मुख्यालय में पार्टी नेताओं ने बैठक कर पत्रकारों को जानकारी दी. सीपीआई के प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि दुमका लोकसभा से राजेश किस्कू, पलामू से अभय भुईयां, लोहरदगा से महेंद्र उरांव और चतरा से कृष्ण कुमार उम्मीदवार होंगे. 

प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक ने कहा कि हमारी पार्टी हजारीबाग, गोड्डा, जमशेदपुर और रांची में चुनाव लड़ना चाहती है और यह हॉट सीट है लेकिन इसमें उम्मीदवार की घोषणा महागठबंधन के उम्मीदवार की घोषणा के बाद की जाएगी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन किसको उम्मीदवार बनाती है इसको देखने के बाद ही पार्टी इन सीटों पर अपना उम्मीदवार देने का निर्णय किया है.

बता दें कि 4 अप्रैल दिन गुरुवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने राज्य की दो लोकसभा सीट दुमका और गिरिडीह के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. दुमका सीट पर नलिन सोरेन को और गिरिडीह में मथुरा महतो को प्रत्याशी बनाया गया है. इसकी घोषणा पार्टी के महासचिव विनोद पांडेय की ओर से जारी पत्र में की गई है. दुमका से नलिन सोरेन की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ यह तय हो गया है कि जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव नहीं लड़ेंगे. यहां प्रत्याशी बनाए गए नलिन सोरेन दुमका जिले की शिकारीपाड़ा सीट के विधायक हैं. वह इस विधानसभा सीट से लगातार सात बार निर्वाचित हुए हैं.

यह भी पढ़ें:रोहिणी आचार्य ने किया परसा में रोड शो, कहा- 'पिता को मैंने किडनी दी, सारण की जनता..'

गिरिडीह सीट पर प्रत्याशी बनाए गए मथुरा महतो टुंडी क्षेत्र के विधायक हैं. वह राज्य की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से होगा.

{}{}