trendingNow/india/bihar-jharkhand/bihar02085367
Home >>Bihar loksabha Election 2024

Bihar News: 'भगवान का शुक्र है कि यह आदमी चला गया', कांग्रेस नेता जयराम का नीतीश पर तंज

Bihar News: उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में बैठे और यात्रा को रोकने की साजिश रचने वाले बीजेपी नेताओं को यह समझ लेना चाहिए कि यह यात्रा तब तक रुकने वाली नहीं है जब तक लोगों को न्याय का अधिकार नहीं मिल जाता. लोग केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 10 साल के शासन से तंग आ चुके हैं.

Advertisement
जयराम रमेश, नेता, कांग्रेस (File Photo)
Stop
Zee Bihar-Jharkhand Web Team|Updated: Jan 30, 2024, 07:35 AM IST

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन को छोड़कर जाने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने तगड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जाने से विपक्षी गुट इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) में अब कई नेता राहत की सांस ले रहे हैं. रमेश ने जदयू अध्यक्ष को एनडीए सहयोगी के रूप में अपनी स्थिति का लाभ उठाने और केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार को पिछली मनमोहन सिंह सरकार की तरफ से कराए गए जाति सर्वेक्षण की रिपोर्ट को सार्वजनिक करने के लिए मजबूर करने की भी चुनौती दी.

नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ जाने को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि नीतीश कुमार के बाहर निकलने से इंडिया गठबंधन पर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. कई नेता राहत की सांस ले रहे हैं और कह रहे हैं कि भगवान का शुक्र है कि यह आदमी चला गया. यह अच्छी मुक्ति है. जयराम रमेश ने आगे कहा कि यह सच है कि नीतीश कुमार ने पटना में विपक्षी नेताओं की पहली बैठक की मेजबानी की थी और उसके बाद के सभी सम्मेलनों में भाग लेते रहे थे. हालांकि, हम यह पता नहीं लगा सके कि उनकी योजनाएं क्या थीं, लेकिन पिछले दो या तीन महीनों में उनका व्यवहार अविश्वास पैदा करने वाला था.

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसका इंडिया गठबंधन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा...बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. ये नीतीश कुमार की शैली है....यह आया राम, गया राम नहीं है, बल्कि यह आया कुमार, गया कुमार है. जयराम रमेश ने यह आरोप भी लगाया कि नीतीश कुमार द्वारा विश्वासघात की पूरी भूमिका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रची गई थी. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में बैठे झूठ के जगतगुरू और पटना में बैठे विश्वासघात के विशेषज्ञ के बीच जुगलबंदी है. 

यह भी पढ़ें: हेमंत पर ED की बड़ी कार्रवाई, BMW कार और कागजात जब्त, बीजेपी का आरोप CM 'फरार'

जयराम रमेश ने कहा कहा कि नीतीश कुमार पिछली बैठकों में हमारे साथ थे, लेकिन कल जो हुआ है वो सही नहीं है. एक राजनेता को लोगों ने मौसम वैज्ञानिक कहा था, लेकिन नीतीश कुमार मौसम वैज्ञानिक नहीं, बल्कि राजनीतिक गिरगिट हैं. उन्होंने कहा कि अररिया में पदयात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया... बिहार के लोग बड़े उत्साह के साथ यात्रा का स्वागत कर रहे हैं। असम और बंगाल की तरह बिहार में भी यात्रा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. 

Read More
{}{}